पदों के पुनर्निधारण को लेकर तमिलनाडु विश्वविद्यालय के अधिकारी उपवास पर

चेन्नई, 23 नवंबर (आईएएनएस)। तमिलनाडु के प्रतिष्ठित अन्नामलाई विश्वविद्यालय के विशेष अधिकारियों और संपर्क अधिकारियों ने उन्हें सहायक अनुभाग अधिकारियों के रूप में फिर से नामित करने के विश्वविद्यालय के कदम के खिलाफ बुधवार को एक दिन का उपवास रखा।
 | 
पदों के पुनर्निधारण को लेकर तमिलनाडु विश्वविद्यालय के अधिकारी उपवास पर चेन्नई, 23 नवंबर (आईएएनएस)। तमिलनाडु के प्रतिष्ठित अन्नामलाई विश्वविद्यालय के विशेष अधिकारियों और संपर्क अधिकारियों ने उन्हें सहायक अनुभाग अधिकारियों के रूप में फिर से नामित करने के विश्वविद्यालय के कदम के खिलाफ बुधवार को एक दिन का उपवास रखा।

अधिकारियों ने आरोप लगाया कि उनमें से लगभग 650 को वित्तीय संकट के कारण सहायक अनुभाग अधिकारियों के रूप में फिर से नामित किया जाना था।

अन्नामलाई विश्वविद्यालय के एक वरिष्ठ विशेष अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, विश्वविद्यालय प्रशासन ने 11 नवंबर की बैठक में विशेष अधिकारियों और संपर्क अधिकारियों को सहायक अनुभाग अधिकारियों के रूप में फिर से नामित करने के लिए एक प्रस्ताव पारित किया। विश्वविद्यालय ने वित्तीय संकट को पदों के पुन: पदनाम का कारण बताया है और इससे लगभग 650 अधिकारी प्रभावित होंगे।

chaitanya

उन्होंने कहा कि यह कदम अन्नामलाई विश्वविद्यालय अधिनियम की धारा 58 (3) (ई) के खिलाफ था, विश्वविद्यालय में 2,736 शिक्षण कर्मचारी और 8,443 गैर-शिक्षण कर्मचारी हैं जो स्वीकृत शक्ति से बहुत अधिक थे। उन्होंने कहा कि स्वीकृत पदों की संख्या 657 शिक्षण स्टाफ और 1,100 गैर-शिक्षण कर्मचारी हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि अन्नामलाई विश्वविद्यालय ने 2018 से विशेष अधिकारियों और संपर्क अधिकारियों के पदोन्नति पर रोक लगा दी है और कहा कि तमिलनाडु सरकार को तुरंत हस्तक्षेप करना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि विश्वविद्यालय में लंबित पदोन्नति हो।

--आईएएनएस

केसी/एएनएम