पंजाब : विधानसभा सत्र रद्द होने को लेकर आप ने किया विरोध प्रदर्शन

चंडीगढ़, 22 सितम्बर (आईएएनएस)। पंजाब में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के सभी 92 विधायकों ने गुरुवार को विश्वास प्रस्ताव लाने के लिए बुलाए गए विशेष विधानसभा सत्र को रद्द करने के विरोध में विधानसभा से राजभवन तक शांति मार्च निकाला।
 | 
पंजाब : विधानसभा सत्र रद्द होने को लेकर आप ने किया विरोध प्रदर्शन चंडीगढ़, 22 सितम्बर (आईएएनएस)। पंजाब में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के सभी 92 विधायकों ने गुरुवार को विश्वास प्रस्ताव लाने के लिए बुलाए गए विशेष विधानसभा सत्र को रद्द करने के विरोध में विधानसभा से राजभवन तक शांति मार्च निकाला।

लोकतंत्र का हत्या, कांग्रेस-बीजेपी किलिंग डेमोक्रेसी और स्टॉप ऑपरेशन लोटस के नारों वाले बैनर हाथों में लिए विधायकों और कार्यकर्ताओं ने विपक्षी दलों के खिलाफ नारे लगाए, उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि वे पंजाब में आम आदमी पार्टी सरकार की प्रगति को रोकने की कोशिश कर रहे हैं।

chaitanya

विधायकों ने विशेष सत्र को लोकतंत्र का मजाक बताया और कहा कि राज्यपाल अपने पहले के आदेश को वापस लेने के फैसला बरकरार रखें।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस, भाजपा और सैड सहित विपक्षी दल लोकतंत्र को कमजोर करने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं क्योंकि वे मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली आप सरकार के कामकाज से आश्चर्य चकित हैं। नेता ने बताया, लेकिन उनके नापाक एजेंडे को आप पार्टी और उसके सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल द्वारा नाकाम कर दिया जाएगा।

उन्होंने कांग्रेस पर भाजपा की बी-टीम होने और भगवा पार्टी के लिए धोखे से काम करने का आरोप लगाया। साथ ही उन्होंने राज्यपाल पर भाजपा और विपक्षी नेताओं के इशारे पर विधानसभा सत्र रद्द करने और सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी की धमकियां देने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि आप राज्य से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा के लिए 27 सितंबर को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाएगी।

सरकार कानून के अनुसार मंत्रिपरिषद की सहमति के बिना अनुमति रद्द करने के राज्यपाल के मनमाने और अलोकतांत्रिक निर्णय के खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाएगी।

--आईएएनएस

एचएमए/एएनएम