न्यूजीलैंड: पिहा बीच के सबसे खतरनाक जगह में तैरने की कोशिश, गुजरात के 2 लोगों की मौत

वेलिंगटन, 24 जनवरी (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड में ऑकलैंड स्थित पिहा बीच के सबसे खतरनाक जगह पर तैरने की कोशिश में दो भारतीय पुरुषों की मौत हो गई।
 | 
वेलिंगटन, 24 जनवरी (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड में ऑकलैंड स्थित पिहा बीच के सबसे खतरनाक जगह पर तैरने की कोशिश में दो भारतीय पुरुषों की मौत हो गई।

द एनजेड हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार, 28 वर्षीय सौरिन नयनकुमार पटेल और 31 वर्षीय अंशुल शाह, जो पिछले साल अहमदाबाद से वर्क वीजा पर आए थे, तैरना नहीं जानते थे और डूब गए।

पटेल एक इलेक्ट्रिकल इंजीनियर था, जबकि शाह एक गैस स्टेशन पर कैशियर के रूप में काम करते थे। दोनों नवंबर 2022 में यहां आए थे और रूममेट थे।

भारतीय उच्चायोग के दूसरे सचिव दुर्गा दास ने द एनजेड हेराल्ड को बताया, यह भारतीय समुदाय के लिए एक बड़ी त्रासदी है। इन दो व्यक्यिों के परिवारों के साथ हमारी संवेदनाएं हैं।

दास ने दो लोगों की पहचान की पुष्टि करते हुए कहा कि वेलिंगटन में भारतीय उच्चायोग भारत में पीड़ित परिवारों के संपर्क में है।

chaitanya

यूनाइटेड नॉर्थ पिहा सर्फ लाइफसेविंग क्लब के अध्यक्ष रॉबर्ट फग्र्यूसन ने हेराल्ड को बताया कि लाइफगार्ड ने लायन रॉक से लगभग 200 मीटर की दूरी पर नदी के मुहाने के पास पानी में दो लोगों को देखा।

उन्होंने कहा कि जिस स्थान पर दोनों ने तैरने का फैसला किया, वह समुद्र तट पर सबसे खतरनाक जगहों में से एक था।

chaitanya

उन्होंने कहा कि ऑफ-ड्यूटी लाइफगार्ड, बचाव नौकाओं, पुलिस, पैरामेडिक्स और विशेषज्ञ स्वास्थ्य कौशल वाले स्थानीय लोगों के मदद से उन्हें बाहर निकाला गया। उसके बाद उन्हें होश में लाने की कोशिश की गई, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

उनके शवों को भारत वापस भेजने के लिए फंड जुटाने के लिए गिव लिटिल पेज बनाया गया है।

--आईएएनएस

पीके/एएनएम