नैन्सी पेलोसी.. पैसे की राजनीति से जुड़ी महिला !

बीजिंग, 5 अगस्त (आईएएनएस)। अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी को लोगों की तरफ से एक महिला की दया और कोमलता नहीं मिल सकती है। इसके विपरीत, वह धन और शक्ति की खोज में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रही है, भले ही वह अपने लिए देश के हितों को बर्बाद कर सकती है।
 | 
नैन्सी पेलोसी.. पैसे की राजनीति से जुड़ी महिला ! बीजिंग, 5 अगस्त (आईएएनएस)। अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी को लोगों की तरफ से एक महिला की दया और कोमलता नहीं मिल सकती है। इसके विपरीत, वह धन और शक्ति की खोज में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रही है, भले ही वह अपने लिए देश के हितों को बर्बाद कर सकती है।

इस बार उनकी ताइवान यात्रा के पीछे का विचार बिल्कुल स्पष्ट है। अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की सदस्य माजर्ोी ग्रीन ने सोशल मीडिया पर खुलासा किया कि पेलोसी की ताइवान यात्रा का एक लक्ष्य अपने पति के निवेश से लाभ प्राप्त करना है। लेकिन वह पूंजी निवेश किस तरफ है? चीप, क्योंकि उनके पति के हाथ में सेमीकंडक्टर कंपनी का 65 लाख डॉलर का स्टॉक है। इसलिए पेलोसी ने अपनी ताइवान यात्रा के दौरान टीएसएमसी के बोर्ड अध्यक्ष से मुलाकात की और चीप की समस्या पर चर्चा की। यह स्पष्ट है कि अमेरिकी राजनीति केवल पारिवारिक हितों की सेवा करती है।

chaitanya

वास्तव में, पैसा पेलोसी के राजनीतिक जीवन से भरा है। पेलोसी के पति के बड़े भाई रोनाल्ड पेलोसी कैलिफोर्निया सीनेट के पूर्व उम्मीदवार थे। रोनाल्ड की पूर्व पत्नी का एक भतीजा गेविन न्यूजॉम है, जो कैलिफोर्निया के वर्तमान गवर्नर हैं। वहीं, बिली गेटी गेविन न्यूजॉम के करीबी दोस्त हैं और गेटी परिवार अमेरिका में एक प्रसिद्ध तेल दिग्गज था। इसे सबसे अमीर परिवार के रूप में जाना जाता है। पेलोसी के आधिकारिक तौर पर राजनीतिक क्षेत्र में कदम रखने से बहुत पहले से ये हित समूह मजबूती से बंधे हुए हैं।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

--आईएएनएस

आरएचए/