नेतृत्व की भूमिका में पसमांदा मुसलमानों को सम्मानित करने के लिए कार्यक्रम आयोजित करेगी भाजपा

नई दिल्ली, 4 अगस्त (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पसमांदा मुसलमानों तक पहुंचने की सलाह पर कार्रवाई करते हुए भाजपा शुक्रवार से उत्तर प्रदेश के समुदाय के नेताओं के सम्मान कार्यक्रम शुरू करने की योजना बना रही है।
 | 
नेतृत्व की भूमिका में पसमांदा मुसलमानों को सम्मानित करने के लिए कार्यक्रम आयोजित करेगी भाजपा नई दिल्ली, 4 अगस्त (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पसमांदा मुसलमानों तक पहुंचने की सलाह पर कार्रवाई करते हुए भाजपा शुक्रवार से उत्तर प्रदेश के समुदाय के नेताओं के सम्मान कार्यक्रम शुरू करने की योजना बना रही है।

राष्ट्रीय राजधानी में पसमांदा मुस्लिम स्नेह मिलन और सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, जिसमें उत्तर प्रदेश के मंत्री दानिश आजाद अंसारी, उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष अशफाक सैफी और उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. इफ्तिखार अहमद जावेद शामिल होंगे। भाजपा ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष और सांसद के.लक्ष्मण की उपस्थिति में अभिनंदन किया जाएगा।

chaitanya

इस महीने की शुरूआत में हैदराबाद में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति की बैठक के दौरान, प्रधानमंत्री ने पार्टी के नेताओं से कहा कि वे पसमांदा मुसलमानों सहित अन्य धार्मिक समूहों के बीच हाशिए के वर्गों तक पहुंचकर नए सामाजिक समीकरणों की खोज शुरू करें, जो विभिन्न सरकारी कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित हुए हैं।

राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष और दिल्ली भाजपा अल्पसंख्यक विंग के प्रभारी आतिफ रशीद ने आईएएनएस को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में पसमांदा समुदाय को दी गई नेतृत्व की भूमिका को देखते हुए यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

रशीद ने यह भी कहा कि 10 राज्यों और दिल्ली के पसमांदा समुदाय के नेता और प्रतिनिधि कार्यक्रम में शामिल होंगे।

कार्यक्रम में जम्मू-कश्मीर, उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, हरियाणा, असम, राजस्थान, महाराष्ट्र, बिहार, झारखंड और दिल्ली के पसमांदा नेता शामिल होंगे।

रशीद ने कहा, राष्ट्रवादी मुस्लिम पसमांदा महज द्वारा पसमांदा नेतृत्व को मान्यता देने के लिए उत्तर प्रदेश और देश भर के अन्य राज्यों में इसी तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, जो दिल्ली में भी इस कार्यक्रम का आयोजन कर रहे हैं।

भाजपा पार्टी में नेतृत्व की भूमिका के लिए पिछड़े मुस्लिम समुदाय के व्यक्तियों की पहचान करने की योजना बना रही है।

एक बड़े संगठनात्मक पुनर्गठन में, भाजपा अपने ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) मोर्चा में पसमांदा मुसलमानों को पदाधिकारियों के रूप में शामिल करने की तैयारी कर रही है।

--आईएएनएस

आरएचए/एएनएम