नेताजी की जयंती पर अमित शाह अंडमान-निकोबार में फहराएंगे तिरंगा

नई दिल्ली, 23 जनवरी (आईएएनएस)। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 126वीं जयंती के अवसर पर अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह में तिरंगा फहराएंगे। शाह अंडमान-निकोबार के दो दिवसीय दौरे पर रविवार देर पोर्ट ब्लेयर रात पहुंचे। इसके अलावा वो एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।
 | 
नेताजी की जयंती पर अमित शाह अंडमान-निकोबार में फहराएंगे तिरंगा नई दिल्ली, 23 जनवरी (आईएएनएस)। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 126वीं जयंती के अवसर पर अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह में तिरंगा फहराएंगे। शाह अंडमान-निकोबार के दो दिवसीय दौरे पर रविवार देर पोर्ट ब्लेयर रात पहुंचे। इसके अलावा वो एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह अंडमान-निकोबार के दो दिवसीय दौरे पर रविवार देर रात पोर्ट ब्लेयर पहुंचे हैं। इस दौरे के दौरान शाह आज नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 126वीं जयंती के अवसर पर एक जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं नेताजी ने 30 दिसंबर 1943 को जिस जिमखाना मैदान में राष्ट्रीय ध्वज फहराया था, अमित शाह आज उसी स्थान पर झंडा फहराएंगे। इस मैदान का नाम अब नेताजी स्टेडियम है।

अमित शाह इस दौरान विभिन्न विकास गतिविधियों का जायजा भी लेंगे। वहीं अमित शाह के सेलुलर जेल का दौरा करने की भी संभावना है, जहां भारत की आजादी की लड़ाई के दौरान कई स्वतंत्रता सेनानियों को रखा गया था। अधिकारियों ने बताया कि सार्वजनिक कार्यक्रमों के बाद अमित शाह भारतीय जनता पार्टी की स्थानीय इकाई की कोर कमेटी के साथ बैठक भी करेंगे।

chaitanya

इसके पहले अमित शाह ने सुबह एक ट्वीट कर नेताजी को याद करते हुए कहा कि अपनी अद्वितीय नेतृत्व क्षमता से नेताजी ने लोगों को संगठित किया और आजाद हिन्द फौज बनाकर आजादी के लिए सशस्त्र आंदोलन किया। उनके साहस और संघर्ष को पूरा देश नमन करता है। आज नेताजी की 126वीं जयंती पर उनका स्मरण कर देशवासियों को पराक्रम दिवस की बधाई देता हूं।

chaitanya

--आईएएनएस

एसपीटी/एसकेपी