निशानेबाजी चैम्पियनशिप: सिफ्ट कौर सामरा ने महिला 3पी स्पर्धा में जीता गोल्ड मेडल

नई दिल्ली, 23 नवंबर (आईएएनएस)। पंजाब की सिफ्ट कौर सामरा ने केरल के तिरुवनंतपुरम के वट्टियूरकावु शूटिंग रेंज में राइफल स्पर्धाओं में 65वीं राष्ट्रीय निशानेबाजी चैंपियनशिप प्रतियोगिता (65वीं एनएससीसी) के आयोजन स्थल पर महिलाओं की 50 मिमी राइफल 3 पोजीशन (3पी) में राष्ट्रीय चैंपियन का खिताब अपने नाम किया।
 | 
निशानेबाजी चैम्पियनशिप: सिफ्ट कौर सामरा ने महिला 3पी स्पर्धा में जीता गोल्ड मेडल नई दिल्ली, 23 नवंबर (आईएएनएस)। पंजाब की सिफ्ट कौर सामरा ने केरल के तिरुवनंतपुरम के वट्टियूरकावु शूटिंग रेंज में राइफल स्पर्धाओं में 65वीं राष्ट्रीय निशानेबाजी चैंपियनशिप प्रतियोगिता (65वीं एनएससीसी) के आयोजन स्थल पर महिलाओं की 50 मिमी राइफल 3 पोजीशन (3पी) में राष्ट्रीय चैंपियन का खिताब अपने नाम किया।

सिफ्ट ने राजस्थान की मानिनी कौशिक को 16-10 से शिकस्त दी, जिन्होंने एक दिन पहले क्वालीफाइंग चार्ट में शीर्ष स्थान हासिल किया था। ओडिशा की श्रियांका सदांगी ने कांस्य पदक जीता।

क्वालीफिकेशन में छठे स्थान पर रहने वाली सिफ्ट 404.2 के स्कोर के साथ रैंकिंग में शीर्ष पर रही। मानिनी 402.9 के साथ दूसरे स्थान पर थी, जिसने उन्हें स्वर्ण पदक मैच में सिफ्ट के साथ मुकाबला करने का अधिकार मिला। श्रियांका 402.1 के स्कोर के साथ और पीछे थी, लेकिन वह कांस्य के लिए काफी थी।

chaitanya

उनके बाद अंजुम मुद्गिल और मेहुली घोष में दो मौजूदा भारत अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी थे, जो क्रमश: 401.2 और 347.8 के स्कोर के साथ पांचवें और छठे स्थान पर रहीं। आशी चौकसे, लज्जा गोस्वामी और हिमानी पूनिया ने इस क्रम में शीर्ष आठ में जगह बनाई।

मध्य प्रदेश की आशी को उस दिन खिताब से वंचित नहीं किया गया था, हालांकि उन्होंने जूनियर महिला 3पी में स्वर्ण पदक जीता था, जहां उन्होंने स्वर्ण पदक मैच में तेलंगाना की सुरभि भारद्वाज रापोल को 17-9 से हराया था। हरियाणा की निश्चल ने कांस्य पदक जीता।

सिफ्ट और आशी दोनों ने वास्तव में क्रमश: महिला और जूनियर महिला 3पी टीम खिताब जीतकर दोहरा स्वर्ण अपने नाम किया।

--आईएएनएस

आरजे/आरआर