नए आरटीएक्स 40-सीरीज ग्राफिक्स कार्ड लाया एनवीडिया

सैन फ्रांसिस्को, 21 सितंबर (आईएएनएस)। ग्राफिक्स चिप की दिग्गज कंपनी एनवीडिया ने अपने नए फ्लैगशिप- आरटीएक्स 4090 जीपीयू के नेतृत्व में गेमर्स और क्रिएटर्स के लिए डिजाइन किए गए जीपीयू की जीफोर्स आरटीएक्स 40 सीरीज का अनावरण किया है।
 | 
नए आरटीएक्स 40-सीरीज ग्राफिक्स कार्ड लाया एनवीडिया सैन फ्रांसिस्को, 21 सितंबर (आईएएनएस)। ग्राफिक्स चिप की दिग्गज कंपनी एनवीडिया ने अपने नए फ्लैगशिप- आरटीएक्स 4090 जीपीयू के नेतृत्व में गेमर्स और क्रिएटर्स के लिए डिजाइन किए गए जीपीयू की जीफोर्स आरटीएक्स 40 सीरीज का अनावरण किया है।

आरटीएक्स 40 सीरीज प्रदर्शन और दक्षता में बड़े पैमाने पर पीढ़ीगत छलांग लगाता है और रीयल-टाइम रे ट्रेसिंग और न्यूरल रेंडरिंग के एक नए युग का प्रतिनिधित्व करता है, जो पिक्सल जनरेट करने के लिए एआई का उपयोग करता है।

एनवीडिया के संस्थापक और सीईओ जेन्सेन हुआंग ने एक बयान में कहा, आरटीएक्स रे ट्रेसिंग और न्यूरल रेंडरिंग का युग पूरे जोरों पर है और हमारा नया एडा लवलेस आ*++++++++++++++++++++++++++++र्*टेक्च र इसे अगले स्तर पर ले जाएगा।

chaitanya

उन्होंने कहा, एडीए गेमर्स के लिए क्वांटम प्रदर्शन प्रदान करता है और पूरी तरह से नकली दुनिया के रचनाकारों के लिए मार्ग प्रशस्त करता है। पिछली पीढ़ी के प्रदर्शन के 4 गुना तक, एडा उद्योग के लिए एक नया मानक स्थापित कर रहा है।

कंपनी ने कहा कि आरटीएक्स 4090 आश्चर्यजनक शक्ति और तापमान विशेषताओं के साथ दुनिया का सबसे तेज गेमिंग जीपीयू है।

पूर्ण रे-ट्रेस किए गए खेलों में, डीएलएसएस 3 के साथ आरटीएक्स 4090 पिछली पीढ़ी के डीएलएसएस 2 के साथ आरटीएक्स 3090 टीआई की तुलना में 4 गुना तेज है। यह 450 वॉट बिजली की समान खपत को बनाए रखते हुए आज के खेलों में 2 गुणा तक तेज है।

आरटीएक्स 4090 12 अक्टूबर से उपलब्ध होगा, जिसकी कीमत 1,599 डॉलर से शुरू होगी।

इस बीच, कंपनी ने दो कॉन्फिगरेशन में लॉन्च करते हुए आरटीएक्स 4080 की भी घोषणा की।

दोनों आरटीएक्स 4080 कॉन्फिगरेशन नवंबर में उपलब्ध होंगे, जिनकी कीमतें क्रमश: 1,199 डॉलर और 899 डॉलर से शुरू होंगी।

--आईएएनएस

एसकेके/एसकेपी