दीवाली के बाद कनाडा के ब्रैम्पटन शहर में आतिशबाजी पर प्रतिबंध

टोरंटो, 24 नवंबर (आईएएनएस)। अक्टूबर में दीवाली के बाद शिकायतों में वृद्धि के बाद, कनाडाई शहर ब्रैम्पटन ने पटाखों पर प्रतिबंध लगाने के लिए गुरुवार को एक प्रस्ताव पेश किया।
 | 
दीवाली के बाद कनाडा के ब्रैम्पटन शहर में आतिशबाजी पर प्रतिबंध टोरंटो, 24 नवंबर (आईएएनएस)। अक्टूबर में दीवाली के बाद शिकायतों में वृद्धि के बाद, कनाडाई शहर ब्रैम्पटन ने पटाखों पर प्रतिबंध लगाने के लिए गुरुवार को एक प्रस्ताव पेश किया।

पार्षद डेनिस कीनन द्वारा लाया गया प्रस्ताव और परिषद की एक समिति की बैठक में साथी पार्षद गुरप्रीत सिंह तूर द्वारा समर्थित, प्रतिबंध के पक्ष में सर्वसम्मति से पारित किया गया।

ब्रैम्पटन के मेयर पैट्रिक ब्राउन ने ट्वीट किया, ब्रैम्पटन के लोगों ने बात की है। हमने हाल के चुनाव के दौरान दरवाजे पर आतिशबाजी की इन चिंताओं को जोर से और स्पष्ट रूप से सुना।

chaitanya

कीनन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, आज मैंने सिटी ब्रैम्पटन में पटाखों के इस्तेमाल और बिक्री पर प्रतिबंध लगाने के साथ-साथ मौजूदा जुर्माने को बढ़ाने के लिए पार्षद गुरप्रताप एस. तूर का समर्थन करते हुए एक प्रस्ताव पेश किया। यह प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया।

2022 में, शहर की सर्विस ब्रैम्पटन टीम को पटाखों से संबंधित 1,491 कॉल प्राप्त हुए, जो 2018 में 492 थे।

इनमें से 1,000 से अधिक शिकायतें अक्टूबर में दिवाली समारोह के दौरान प्राप्त हुई थीं।

कीनन वार्ड 3 और 4 के पार्षद हैं। उन्होंने लिखा, आतिशबाजी की शिकायतों में उल्लेखनीय वृद्धि के साथ, और मेरे प्रस्ताव को पारित करने के लिए एक सर्वसम्मत वोट के साथ, यह स्पष्ट है कि वर्तमान आतिशबाजी उप-कानून में संशोधन और कठोर दंड की आवश्यकता है।

कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने इस वर्ष पटाखों के जुर्माने के रूप में लगभग 38,500 डॉलर का भुगतान किया है।

ब्रैम्पटन की प्रवर्तन और उप-विधि सेवाओं ने बताया, वर्तमान में, संपत्ति के मालिक को 250 डॉलर से 350 डॉलर तक का जुर्माना नोटिस या अदालत द्वारा 500 डॉलर से 5,000 डॉलर तक का जुर्माना लगाया जा सकता है।

नए आतिशबाजी उप-कानून के तहत, ब्रैम्पटन में सभी उपयोगों के लिए उपभोक्ता पटाखों, प्रदर्शन आतिशबाजी, आतिशबाजी और प्रतिबंधित पटाखों सहित सभी पटाखों का उपयोग, खरीद, निर्वहन, कब्जा, बिक्री और बेचने की पेशकश प्रतिबंधित है।

इसमें फिल्म उद्योग और शहर द्वारा संचालित कार्यक्रम शामिल नहीं हैं।

नगर परिषद की अगली बैठक में मौजूदा जुर्माने की पुष्टि भी की जा रही है।

रिपोर्ट के अनुसार, बदलावों के बारे में जनता को शिक्षित करने के लिए ब्रैम्पटन 20,000 डॉलर का आतिशबाजी जागरूकता अभियान भी चलाएगा।

इस साल दीवाली के ठीक बाद, ब्रैम्पटन के निवासियों ने पटाखों के उपयोग को प्रतिबंधित करने के लिए एक चेन्ज डॉट ओआरजी याचिका शुरू की, जिस पर अब तक 8,500 से अधिक हस्ताक्षर हो चुके हैं।

--आईएएनएस

पीटी/एचएमए