PMS Group Venture haldwani

दिल्ली- सांसद अनिल बलूनी के सपने को साकार करेंगे केंद्रीय सूचना मंत्री, दूरदर्शन चैनल खोलने पर दी सैद्धान्तिक सहमति

382
Slider

उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख श्री अनिल बलूनी ने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री श्री प्रकाश जावड़ेकर जी से भेंट करके काफी समय से लंबित उत्तराखंड के पृथक दूरदर्शन चैनल को शीघ्र प्रारंभ करने का अनुरोध किया।

श्री बलूनी ने कहा कि उन्होंने पूर्व में भी इस संबंध में प्रयास किया था। पृथक चैनल होने से राज्य की संस्कृति, परंपरा, रीति-रिवाज को संरक्षण तो मिलेगा ही स्थानीय लोक कलाकारों को भी मंच मिलेगा और लोक संस्कृति के संरक्षण के क्षेत्र में यह मील का पत्थर होगा ।

Slider

श्री बलूनी ने कहा कि हिमालयी संस्कृति बहुत ही समृद्ध, सुसंस्कृत और आध्यात्मिक है। जिसके संरक्षण हेतु पृथक चैनल का होना आवश्यक है ताकि इस समृद्ध संस्कृति से शेष देश और दुनिया के लोग परिचित हो सकेंगे । माननीय मंत्री जी ने विश्वास दिलाया कि शीघ्र ही प्रदेश का अपना दूरदर्शन चैनल कार्य करना प्रारंभ कर देगा और एक सप्ताह के भीतर इसकी कार्ययोजना तैयार कर दी जाएगी।

A one Industries Haldwani

सांसद बलूनी ने मंत्री जी का आभार जताते हुए अपेक्षा की कि शीघ्र उपरोक्त अनुरोध क्या अनुसार राज्य का प्रथम चैनल सेवा देना प्रारंभ कर देगा।