दिल्ली में पहलवान जितेंद्र ने जीता महंत श्रवण कुमार मेमोरियल टूर्नामेंट, बजरंग ने लिया मुकाबलों का लुत्फ

नई दिल्ली, 22 नवंबर (आईएएनएस)। भारतीय पहलवान जितेंद्र ने लवप्रीत को हराकर मंगलवार को यहां हराकर उद्घाटन महंत श्रवण कुमार मेमोरियल टूर्नामेंट जीता। इस पहलवान को पुरस्कार राशि के रूप में 2.5 लाख रुपये मिले।
 | 
दिल्ली में पहलवान जितेंद्र ने जीता महंत श्रवण कुमार मेमोरियल टूर्नामेंट, बजरंग ने लिया मुकाबलों का लुत्फ नई दिल्ली, 22 नवंबर (आईएएनएस)। भारतीय पहलवान जितेंद्र ने लवप्रीत को हराकर मंगलवार को यहां हराकर उद्घाटन महंत श्रवण कुमार मेमोरियल टूर्नामेंट जीता। इस पहलवान को पुरस्कार राशि के रूप में 2.5 लाख रुपये मिले।

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया और प्रसिद्ध गायक हंसराज रघुवंशी ने पुरस्कार प्रदान किए। कुल 100 मुकाबले हुए और विजेताओं को उनके संबंधित भार वर्ग के अनुसार पुरस्कार राशि से सम्मानित किया गया।

दिन का मुख्य मुकाबला जितेंद्र और लवप्रीत के बीच हुआ। टूर्नामेंट के आयोजक महंत गौरव शर्मा, जो एक विश्व चैंपियन पावरलिफ्टर भी हैं, ने कहा कि चांदनी चौक के साइकिल मार्केट के नरसिंह हनुमान मंदिर में मिट्टी की कुश्ती देखने के लिए काफी संख्या में लोग आए।

chaitanya

बजरंग ने टूर्नामेंट की तारीफ करते हुए कहा कि इस तरह के टूर्नामेंट से खेल को बढ़ावा मिलता है। उन्होंने कहा, कुश्ती लोकप्रियता हासिल कर रही है और मिट्टी कुश्ती हमारा प्राचीन खेल है। मैं टूर्नामेंट के लिए खुश हूं और उम्मीद है कि अगली बार और पहलवान आएंगे। मैंने सभी मुकाबलों का आनंद लिया।

--आईएएनएस

आरआर