दक्षिण भारत में परिवारवाद पर विपक्षियों को घेरेगी भाजपा : मुरलीधर राव

लखनऊ, 6 अगस्त (आईएएनएस)। परिवारवाद की लड़ाई को भाजपा अब दक्षिण भारत में प्रमुखता से उठाने की रणनीति बना रही है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव व मध्यप्रदेश के प्रभारी मुरलीधर राव ने कहा दक्षिण भारत में भाजपा परिवारवाद को लेकर विपक्षी पार्टियों को घेरेने जा रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा के अलावा सारे दल इसी आधार पर संचालित हो रहे हैं।
 | 
दक्षिण  भारत में परिवारवाद पर विपक्षियों को घेरेगी भाजपा : मुरलीधर राव लखनऊ, 6 अगस्त (आईएएनएस)। परिवारवाद की लड़ाई को भाजपा अब दक्षिण भारत में प्रमुखता से उठाने की रणनीति बना रही है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव व मध्यप्रदेश के प्रभारी मुरलीधर राव ने कहा दक्षिण भारत में भाजपा परिवारवाद को लेकर विपक्षी पार्टियों को घेरेने जा रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा के अलावा सारे दल इसी आधार पर संचालित हो रहे हैं।

मुरलीधर राव ने लखनऊ में आईएएनएस से बातचीत में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि परिवारवाद को बढ़ावा देने वाली कांग्रेस पार्टी ही है। क्षेत्रीय दलों ने उसका (कांग्रेस) का अनुसरण करते हुए राज्यों में परिवारवाद को बढ़ावा दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा परिवारवाद के खिलाफ है और इसी लक्ष्य को लेकर हम आगे बढ़ रहे हैं।

chaitanya

उन्होंने कहा कि जब व्यक्ति परिवार के लिए काम करता है, जनता का भला नहीं कर सकता। जब राजा अपने परिवार के बारे में सोचेगा तो देश का क्या भला करेगा। इसीलिए भाजपा वंशवाद और परिवारवाद की ओर नहीं चलेगी, क्योंकि पार्टी का निर्माण कार्यकर्ता आधारित सिद्धांत पर हुआ है। कहा कि कांग्रेस के पूरे देश में कमजोर हो रही है। वह सिर्फ परिवार के लिए लड़ाई लड़ती नजर आती है।

प्रभारी ने कहा कि उत्तर प्रदेश मॉडल की चर्चा करते हुए कहा कि यहां का मॉडल पूरे देश के लिए अनुकरणीय है। चाहे यहां की कानून व्यवस्था हो या भूमाफियाओं से जमीन का कब्जा मुक्त कराना हो। हर क्षेत्र में प्रदेश ने प्रगति की है। रोजगार मिल रहा है। गरीब को कम मिल रहा है। निवेश भी आ रहा है। यही कारण है कि यहां की परिवारवादी पार्टी का सफाया हो गया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश और तेजी से आगे बढ़ रहा है।

राव ने कहा कि मध्यप्रदेश में भाजपा का संगठन बहुत मजबूत है। सरकार वहां अच्छा काम कर रही है, इसीलिए वहां पर भाजपा एक बार फिर से सरकार बनाएगी।

--आईएएनएस

विकेटी/एसजीके