थाईवान द्वीप के चारों ओर समुद्र व हवाई क्षेत्र में सभी मौसम के वास्तविक युद्ध के लिये संयुक्त सैन्याभ्यास

बीजिंग, 4 अगस्त (आईएएनएस)। 3 अगस्त को चीनी जन मुक्ति सेना के पूर्वी थियेटर कमांड ने थाईवान द्वीप के चारों ओर समुद्र व हवाई क्षेत्र में सभी मौसम के वास्तविक युद्ध के लिये संयुक्त सैन्याभ्यास किया, ताकि सेनाओं की संयुक्त रूप से लड़ाई करने की क्षमता की जांच की जा सके।
 | 
थाईवान द्वीप के चारों ओर समुद्र व हवाई क्षेत्र में सभी मौसम के वास्तविक युद्ध के लिये संयुक्त सैन्याभ्यास बीजिंग, 4 अगस्त (आईएएनएस)। 3 अगस्त को चीनी जन मुक्ति सेना के पूर्वी थियेटर कमांड ने थाईवान द्वीप के चारों ओर समुद्र व हवाई क्षेत्र में सभी मौसम के वास्तविक युद्ध के लिये संयुक्त सैन्याभ्यास किया, ताकि सेनाओं की संयुक्त रूप से लड़ाई करने की क्षमता की जांच की जा सके।

उसी दिन में पूर्वी थियेटर कमांड के वायु सेना ने प्रारंभिक चेतावनी विमान, लड़ाकू, बमवर्षक और अन्य प्रकार के लड़ाकू विमानों को बारी-बारी से उतारने के लिए भेजा, और द्वीप के उत्तरी, दक्षिण-पश्चिमी और दक्षिण-पूर्वी हवाई क्षेत्रों में प्रारंभिक चेतावनी और कमांड और फोर्स एडवांस जैसे कार्यों को करने के लिए उड़ान भरी।

chaitanya

पूर्वी थियेटर कमांड के वायु सेना के एक पायलट छाओ शाओछिंग के अनुसार मेरे साथियों और मैंने लड़ाकू विमान उड़ाएं, और हम किसी भी समय पर लड़ने के लिये तैयार हैं। हमारे पास राष्ट्रीय संप्रभुता और प्रादेशिक अखंडता की रक्षा करने के लिए ²ढ़ संकल्प, ²ढ़ इच्छाशक्ति और मजबूत क्षमता होती है।

पूर्वी थियेटर कमांड के नौसेना ने थाईवान द्वीप के आसपास के समुद्र में बहु-विषयक लक्षित अभ्यास शुरू किये हैं। नौसेना के कप्तान फंग जोनबिन के अनुसार हमारा पोत आदेश के अनुसार थाईवान द्वीप के आसपास समुद्री क्षेत्र में पहुंच गया, और हमने समुद्री सुरक्षा और नियंत्रण की तैनाती पूरी कर ली है। अब हम संयुक्त रूप से वायु सेना के साथ समुद्री नाकाबंदी, वायु अवरोधन और अन्य विषयों पर प्रशिक्षण ले रहे हैं।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

--आईएएनएस

एएनएम