तेलंगाना में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका - भाजपा में शामिल हुए वरिष्ठ नेता एम. शशिधर रेड्डी

नई दिल्ली, 25 नवंबर (आईएएनएस)। तेलंगाना में पार्टी को मजबूत बनाने के मिशन में जुटी भाजपा ने शुक्रवार को कांग्रेस को बड़ा राजनीतिक झटका दे दिया है। तेलंगाना में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एम. शशिधर रेड्डी ने शुक्रवार को नई दिल्ली में भाजपा का दामन थाम लिया।
 | 
तेलंगाना में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका - भाजपा में शामिल हुए वरिष्ठ नेता एम. शशिधर रेड्डी नई दिल्ली, 25 नवंबर (आईएएनएस)। तेलंगाना में पार्टी को मजबूत बनाने के मिशन में जुटी भाजपा ने शुक्रवार को कांग्रेस को बड़ा राजनीतिक झटका दे दिया है। तेलंगाना में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एम. शशिधर रेड्डी ने शुक्रवार को नई दिल्ली में भाजपा का दामन थाम लिया।

तेलंगाना की राजनीति में एम. शशिधर रेड्डी के राजनीतिक कद का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि वो कांग्रेस की विभिन्न सरकारों में मंत्री रहे हैं और चार बार विधान सभा का चुनाव भी जीत चुके हैं। एम. शशिधर रेड्डी के पिता एम. चेन्ना रेड्डी अविभाजित आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं।

chaitanya

शुक्रवार को भाजपा राष्ट्रीय मुख्यालय में केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी, सबार्नंद सोनोवाल, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डी के अरुणा और तेलंगाना भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बी.संजय कुमार की मौजूदगी में एम. शशिधर रेड्डी ने भाजपा का दामन थाम लिया।

भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद मीडिया से बात करते हुए रेड्डी ने कहा कि तेलंगाना की के. चंद्रशेखर राव की सरकार दुनिया की सबसे भ्रष्ट सरकार है और एक प्रमुख विरोधी दल होने के बावजूद कांग्रेस अपनी भूमिका निभाने में पूरी तरह से असफल साबित हुई है। उन्होंने आगे कहा कि तेलंगाना में केसीआर की भ्रष्ट टीआरएस सरकार को सिर्फ भाजपा ही सत्ता से हटा सकती है इसलिए उन्होंने कांग्रेस को छोड़कर भाजपा में शामिल होने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि वो तेलंगाना में भाजपा की सरकार बनाने के लिए जी जान लगा देंगे। रेड्डी ने कहा कि उन्होंने कभी सोचा नहीं था कि उनके जीवन में ऐसा भी समय आएगा जब उन्हें कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होना होगा।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का भाजपा में स्वागत करते हुए केंद्रीय मंत्री सबार्नंद सोनोवाल ने दावा किया कि उनके भाजपा में शामिल होने से एक बार फिर यह तय हो गया कि तेलंगाना में अगली सरकार भाजपा की ही बनने जा रही है।

--आईएएनएस

एसटीपी/एएनएम