तेलंगाना: पवन कल्याण ने मंदिर में करवाई अभियान वाहन वाराही की पूजा

हैदराबाद, 24 जनवरी (आईएएनएस)। अभिनेता से राजनेता बने पवन कल्याण ने मंगलवार को तेलंगाना के श्री अंजनेय स्वामी मंदिर में अपने अभियान वाहन वाराही के लिए विशेष पूजा की।
 | 
हैदराबाद, 24 जनवरी (आईएएनएस)। अभिनेता से राजनेता बने पवन कल्याण ने मंगलवार को तेलंगाना के श्री अंजनेय स्वामी मंदिर में अपने अभियान वाहन वाराही के लिए विशेष पूजा की।

जन सेना पार्टी (जेएसपी) के नेता ने जगतियाल जिले के कोंडागट्टू के प्रसिद्ध मंदिर में दर्शन किए। इसके बाद, पुजारियों के एक समूह ने वाराही की पूजा की। सभी अनुष्ठान के बाद कल्याण ने वाहन का लॉन्च किया।

इस मौके पर पवन कल्याण के प्रशंसक और जेएसपी समर्थकों की भारी भीड़ मौजूद रही। उन्होंने टॉलीवुड अभिनेता को माला पहनाई और अभिनेता ने उनका हाथ जोड़कर अभिवादन किया।

इससे पहले जेएसपी नेता एक विशाल काफिले में हैदराबाद से कोंडागट्टू के लिए रवाना हुए। वह शाम को नचुपल्ली के पास एक रिसॉर्ट में तेलंगाना में जेएसपी नेताओं से मिलने वाले हैं। इसके बाद वह 32 नरसिम्हा स्वामी के दर्शन करने के लिए धर्मपुरी शहर में श्री लक्ष्मी नरसिम्हा क्षेत्रम पहुंचेंगे।

chaitanya

अभिनेता का इस क्षेत्र से भावनात्मक लगाव है, क्योंकि 2009 में करीमनगर जिले में चुनाव प्रचार के दौरान वह बाल-बाल बच गए थे, जब उनके वाहन पर एक हाई टेंशन तार गिर गया था। उनका ²ढ़ विश्वास है कि कोंडागट्टू अंजनेय स्वामी के आशीर्वाद के कारण वे जीवित रहे और इसलिए उन्होंने इस मंदिर से महत्वपूर्ण कार्यक्रम शुरू करने का फैसला किया।

chaitanya

आंध्र प्रदेश में 2024 की चुनावी लड़ाई के लिए कमर कसते हुए, पवन कल्याण ने पिछले महीने वाराही नामक एक विशेष रूप से डिजाइन किए गए वाहन का अनावरण किया था। अभियान वाहन उच्च सुरक्षा सुविधाओं से लैस है। इसमें पब्लिक एड्रेस सिस्टम और सीसीटीवी कैमरे हैं।

इस गाड़ी को हैदराबाद के एक गैराज में डिजाइन किया गया है। टॉलीवुड अभिनेता ने ट्वीट किया था, वाराही चुनावी लड़ाई के लिए तैयार हैं।

जेएसपी नेता ने हैदराबाद में ट्रायल रन के दौरान एक सैन्य बस की तरह दिखने वाले वाहन का निरीक्षण किया। उन्होंने तकनीकी विशेषज्ञों के साथ वाहन की विभिन्न विशेषताओं पर चर्चा की और कुछ संशोधनों का सुझाव दिया।

जेएसपी नेता इस वाहन का उपयोग पूरे आंध्र प्रदेश में प्रचार करने के लिए करेंगे, जहां अप्रैल-मई 2024 में चुनाव होने हैं।

पावर स्टार ने दशहरा के बाद राज्यव्यापी दौरे की शुरूआत करने की योजना बनाई थी, लेकिन इसे स्थगित कर दिया गया है और अब वह अगले कुछ हफ्तों में यात्रा पर जाने की संभावना है।

हालाँकि, आंध्र प्रदेश परिवहन विभाग के एक अधिकारी ने कहा था कि पवन कल्याण को ऑलिव ग्रीन कलर के वाहन को चलाने की अनुमति नहीं है, जिसके बाद वाहन के रंग को लेकर विवाद खड़ा हो गया था।

अधिकारी ने कहा कि मोटर व्हीकल एक्ट के तहत सेना के जवानों को छोड़कर किसी भी निजी वाहन के लिए ऑलिव ग्रीन कलर का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए।

पवन कल्याण, जो भाजपा के सहयोगी हैं, सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के खिलाफ एक महागठबंधन बनाने के लिए काम कर रहे हैं। सत्ता विरोधी लहर से बचने के लिए वह भाजपा और तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के साथ गठबंधन करने के इच्छुक हैं।

--आईएएनएस

पीके/एएनएम