तेलंगाना के मंत्री व परिजनों के यहां आयकर विभाग की छापेमारी दूसरे दिन भी जारी

हैदराबाद, 23 नवंबर (आईएएनएस)। आयकर विभाग ने बुधवार को लगातार दूसरे दिन तेलंगाना के श्रम एवं रोजगार मंत्री मल्ला रेड्डी और उनके परिवार के सदस्यों के घरों और कार्यालयों पर छापेमारी जारी रखी।
 | 
तेलंगाना के मंत्री व परिजनों के यहां आयकर विभाग की छापेमारी दूसरे दिन भी जारी हैदराबाद, 23 नवंबर (आईएएनएस)। आयकर विभाग ने बुधवार को लगातार दूसरे दिन तेलंगाना के श्रम एवं रोजगार मंत्री मल्ला रेड्डी और उनके परिवार के सदस्यों के घरों और कार्यालयों पर छापेमारी जारी रखी।

मंत्री उनके बेटों, दामाद और परिवार के अन्य सदस्यों और मल्ला रेड्डी समूह द्वारा संचालित विभिन्न संस्थानों के शीर्ष अधिकारियों के परिसरों में एक साथ तलाशी ली गई।

विभाग की 50 से अधिक टीमें हैदराबाद और पड़ोसी मेडचल मलकजगिरी जिले में कई स्थानों पर तलाशी ले रही हैं।

chaitanya

विभाग के करीब 200 आयकर कर्मी मंगलवार तड़के से तलाशी अभियान में हिस्सा ले रहे हैं। छापेमारी में 8 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी और कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किए जाने की खबर है।

सूत्रों के मुताबिक मल्ला रेड्डी द्वारा संचालित विभिन्न संस्थानों द्वारा कथित कर चोरी के लिए छापे मारे गए। मल्ला रेड्डी मेडिकल, फार्मेसी और इंजीनियरिंग कॉलेजों में कोटे की सीटों के अनुचित आवंटन के भी आरोप हैं। आयकर विभाग के अधिकारी इन सीटों के लेन-देन में इस्तेमाल हुए बैंक खातों की जांच कर रहे थे।

आईटी विभाग कुछ वर्षों के दौरान मल्ला रेड्डी और उनके परिवार द्वारा रियल एस्टेट में निवेश के मामलों की जांच कर रहा है।

मल्ला रेड्डी विश्वविद्यालय के मालिक और कई कॉलेज चलाने वाले मल्ला रेड्डी ने कथित तौर पर मॉल व पेट्रोल पंपों में निवेश किया है और कई जगहों पर जमीन खरीदी है।

मंत्री के परिवार के सदस्य संस्थानों के प्रमुख पदों पर हैं। मल्ला रेड्डी की पत्नी कल्पना रेड्डी सीएमआर एजुकेशनल सोसाइटी, मल्ला रेड्डी एजुकेशनल सोसाइटी, चंद्रम्मा एजुकेशनल सोसाइटी और सेंट मार्टिन एजुकेशनल सोसाइटी की वाइस प्रेसीडेंट हैं।

--आईएएनएस

सीबीटी