तीसरा मैच टाई रहा, भारत ने जीती सीरीज (लीड 1)

नेपियर, 22 नवम्बर (आईएएनएस)। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा और अंतिम टी20 मुकाबला मंगलवार को बारिश के कारण डकवर्थ लुईस नियम के तहत टाई रहा और भारत ने तीन मैचों की सीरीज 1-0 से जीत ली।
 | 
तीसरा मैच टाई रहा, भारत ने जीती सीरीज (लीड 1) नेपियर, 22 नवम्बर (आईएएनएस)। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा और अंतिम टी20 मुकाबला मंगलवार को बारिश के कारण डकवर्थ लुईस नियम के तहत टाई रहा और भारत ने तीन मैचों की सीरीज 1-0 से जीत ली।

तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच बारिश से धुल गया जबकि भारत ने दूसरा मैच 65 रन से जीता। तीसरा मैच आज टाई रहा और भारत ने सीरीज अपने नाम की। 17 रन पर चार विकेट लेने वाले मोहम्मद सिराज को प्लेयर ऑफ द मैच और सूर्यकुमार यादव को प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार दिया गया।

chaitanya

भारत ने आखिरी पांच ओवरों में शानदार वापसी करते हुए न्यूजीलैंड को मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह के चार-चार विकेटों की बदौलत 160 रन पर समेट दिया। हालांकि एक समय वह दो विकेट पर 130 रन बनाकर बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही थी। लेकिन आखिरी पांच ओवरों में कीवी टीम ने अपने आठ विकेट गंवाए।

न्यूजीलैंड की तरफ से डेवोन कॉन्वे (59) और ग्लेन फिलिप्स (54) ने अर्धशतक बनाये। कप्तान केन विलियम्स की जगह खेल रहे मार्क चैपमैन ने 12 रन बनाये। कॉन्वे ने 49 गेंदों में पांच चौके और दो छक्के लगाए जबकि फिलिप्स ने 33 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्के लगाए।

भारत की तरफ से अर्शदीप ने 37 रन पर चार और सिराज ने 17 रन पर चार विकेट लिए। हर्षल पटेल को 28 रन पर एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने नौ ओवर में चार विकेट पर 75 रन बनाये लेकिन फिर बारिश आने के कारण खेल रोक देना पड़ा। भारत डीएलएस पद्धति के तहत एकदम पार स्कोर पर खड़ा था। अगर भारत को स्कोर 76 होता, तो भारत यह मैच जीत जाता। लेकिन मैच फिर शुरू नहीं हो पाया और मैच टाई रहा।

भारत की तरफ से कप्तान हार्दिक पांड्या ने आक्रामक अंदाज में खेलते हुए 18 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 30 रन बनाये। पिछले मैच के शतकधारी सूर्यकुमार यादव इस बार 13 रन बनाकर आउट हुए। न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउदी ने दो विकेट लिए।

दोनों टीमें अब तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगी।

--आईएएनएस