तीसरा टी20 : हार्दिक पांड्या ने कहा, इस विकेट पर अटैक करना सबसे अच्छा फैसला

नेपियर, 22 नवंबर (आईएएनएस)। तीसरे और अंतिम टी20 मैच में मंगलवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के कप्तान हार्दिक पांड्या ने एक महत्वपूर्ण पारी खेली और लेकिन यहां बारिश की रुकावट के बाद डकवर्थ-लुईस पद्धति के माध्यम से मैच को टाई हो गया। उन्होंने कहा कि इस पिच पर विपक्षी गेंदबाजों को देखते हुए हमला सबसे अच्छा फैसला था।
 | 
तीसरा टी20 : हार्दिक पांड्या ने कहा, इस विकेट पर अटैक करना सबसे अच्छा फैसला नेपियर, 22 नवंबर (आईएएनएस)। तीसरे और अंतिम टी20 मैच में मंगलवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के कप्तान हार्दिक पांड्या ने एक महत्वपूर्ण पारी खेली और लेकिन यहां बारिश की रुकावट के बाद डकवर्थ-लुईस पद्धति के माध्यम से मैच को टाई हो गया। उन्होंने कहा कि इस पिच पर विपक्षी गेंदबाजों को देखते हुए हमला सबसे अच्छा फैसला था।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद, भारतीय तेज गेंदबाजों मोहम्मद सिराज (4/17) और अर्शदीप सिंह (4/37) ने सनसनीखेज गेंदबाजी प्रदर्शन किया और न्यूजीलैंड को 160 रन पर आलआउट कर दिया। डेवोन कॉनवे (49 गेंदों पर 59 रन) और ग्लेन फिलिप्स (33 गेंदों 54 रन) ने अर्धशतकीय पारी खेली।

chaitanya

जीत के लिए 161 रनों का पीछा करते हुए, भारत 2.5 ओवरों में 21/3 पर हो गया था, लेकिन पांड्या ने अपनी नाबाद पारी के दौरान तीन चौके और एक छक्का लगाया और दीपक हुड्डा (नाबाद 9 रन) के साथ बारिश होने पर भारत को 9 ओवर में 75/4 पर ले गए, जिसके बाद मैच को रोकना पड़ा।

डीएलएस के अनुसार, 9 ओवर के बाद 76 रन भारत के लिए विजयी स्कोर होता, लेकिन वे 75 थे, जो बराबर स्कोर था। मैकलीन पार्क में लगातार बारिश के कारण, मैच फिर से शुरू नहीं हो सका और आखिरकार यह एक टाई में समाप्त हो गया। भारत ने रविवार को माउंट मौंगानुई में दूसरे मैच में 65 रन से जीत के साथ तीन मैचों की श्रृंखला 1-0 से जीत ली।

वेलिंगटन में दोनों टीमों के बीच पहला मैच बिना एक भी गेंद फेंके धुल गया था।

हार्दिक ने कहा, पूरे ओवर खेलकर मैच जीतना पसंद होता, लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं सका। किसी समय, मुझे लगा कि इस विकेट पर आक्रमण सबसे अच्छा फैसला होगा। हम जानते हैं कि उनके पास किस तरह का गेंदबाजी आक्रमण है, यह बहुत महत्वपूर्ण था कि उन 10-15 रन अतिरिक्त हासिल करने के लिए, तेजी से खेला जाए।

भारतीय कप्तान के अनुसार, इस तरह के एक कठिन मैच से कुछ खिलाड़ियों को परखने का मौका मिलता, लेकिन मौसम ने इसकी अनुमति नहीं दी।

उन्होंने कहा, इस तरह के खेल से हमें कुछ खिलाड़ियों को परखने का मौका मिल सकता था, लेकिन मौसम ऐसा कुछ है जिसे हम नियंत्रित नहीं कर सकते।

इस स्टार आलराउंडर को 25 नवंबर से शुरू हो रही वनडे सीरीज के लिए आराम दिया गया है, जिसमें शिखर धवन कप्तानी करेंगे।

हार्दिक ने कहा, मैं अपने बेटे के साथ समय बिताने के लिए घर वापस जाऊंगा।

--आईएएनएस

आरजे/आरआर