तहसील दिवस: कांग्रेस कमेटी ने जनसमस्याओं के समाधान के लिये दिया ज्ञापन

बरेली: जिला एवं महानगर कांग्रेस कमेटी (District & Mahanagar Congress Committee) के सदस्‍यों ने एकत्रित होकर किसानों की समस्याओं का जल्‍द समाधान करने के लिए धरना प्रदर्शन किया। सदस्‍यों ने मांग कि की सुगम एवं सुरक्षित यातायात हेतु सभी सड़कें एवं गलियों का पुनर्निर्माण कराकर गड्ढा मुक्त कराई जाएं। होली के पावन पर्व को शांतिपूर्ण मनाने के लिय शराब व अन्य नशीले पदार्थ का धंधा करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए।
District & Mahanagar Congress Committeeकांग्रेसियों ने मांगों में यह भी रखा कि तलाबों को अवैध कब्जों से मुक्त कराकर उन्‍हें पुनर्जीवित किया जाए। साथ ही सरकार लागत पर खाद(Fertiliser), बीज (Seed), डीजल (Diesel), बिजली (Electricity) और कीटनाशक (Pesticides) पर 50% की सब्सिडी (Subsidy) सुनिश्चित करे। और किसानों को 15 दिनों के अंदर ही गेहूं, धान, गन्ना एवं अन्य फसलों का भुगतान किया जाना चाहिये। सभी किसानों की कर्ज माफी सुरक्षित की जाए। न्याय पंचायत स्तर पर फल सब्जी की फसलों को बचाने के लिए सरकारी कम दाम में कोल्ड स्टोरेज (Cold Storage) की व्यवस्था भी की जानी चाहिए।

ज्ञापन देने वालों में मिर्जा अशफाक सकलानी, चौधरी असलम मियां, शकुंतला चौधरी, राकेश मुस्ताक, अवनीश, बंकू लाल, अनीस, मुकेश, जियाउर रहमान, अब्दुल रहमान, हाजी जुबेर आदि लोग उपस्थित रहे।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें