डेविस कप: मेजबान स्पेन को 2-0 से हराकर क्रोएशिया सेमीफाइनल में पहुंचा

मलागा (स्पेन), 24 नवंबर (आईएएनएस)। पूर्व यूएस ओपन चैंपियन मारिन सिलिच ने बुधवार को यहां 13वीं रैंकिंग के पाब्लो कारेनो बुस्ता को 5-7, 6-3, 7-6(5) से हराकर क्रोएशिया को डेविस कप के सेमीफाइनल में पहुंचा दिया।
 | 
डेविस कप: मेजबान स्पेन को 2-0 से हराकर क्रोएशिया सेमीफाइनल में पहुंचा मलागा (स्पेन), 24 नवंबर (आईएएनएस)। पूर्व यूएस ओपन चैंपियन मारिन सिलिच ने बुधवार को यहां 13वीं रैंकिंग के पाब्लो कारेनो बुस्ता को 5-7, 6-3, 7-6(5) से हराकर क्रोएशिया को डेविस कप के सेमीफाइनल में पहुंचा दिया।

इससे पहले, बोर्ना कोरिच ने रॉबटरे बतिस्ता अगुत को 6-4, 7-6(4) से हराकर 2005 और 2018 के चैंपियनों को अपने रास्ते पर खड़ा किया था।

यह पहली बार था, जब क्रोएशिया ने कोरिच और सिलिच दोनों ही एक ही डेविस कप लाइन-अप में उतारा था। क्रोएशिया ने 2018 में इस इवेंट को जीता था।

chaitanya

टीम के साथ पूरी ताकत के साथ, उन्होंने कार्लोस अल्काराज और राफेल नडाल के बिना मेजबानों का फायदा उठाया, और यह जीत चार प्रयासों में पहली बार हुई, जब क्रोएशिया ने डेविस कप में स्पेन को हराया।

पूरे मुकाबले के दौरान 9,000 से अधिक प्रशंसक मेजबानों के समर्थन में चीयर कर रहे थे। लेकिन क्रोएशिया ऐसे परिवेश से परिचित है - उन्होंने 2018 में फ्रांस के खिलाफ लिली में डेविस कप जीता था और अपने स्वयं के ब्रास बैंड के साथ, उन्हें यहां भी अच्छी तरह से समर्थन मिला था।

इसने इस साल के फाइनल में केवल दो देशों के बीच उन खिलाड़ियों के साथ एक रोमांचक प्रतियोगिता का निर्माण किया, जिन्होंने पहले यह प्रतियोगिता जीती है।

शुरूआती मैच में, कोरिच बतिस्ता के खिलाफ अटूट रहे और उन्होंने इस तरह के मजबूत प्रदर्शन की नींव रखने के लिए अपनी सर्विस को श्रेय दिया।

सिलिच ने दावा किया है कि अगर राफेल नडाल और कार्लोस अल्काराज इस मुकाबले में मौजूद होते तो कहानी कुछ और होती।

--आईएएनएस

आरजे