टेस्ला मेगापैक बैटरी फैक्ट्री में लगी आग, कर्मियों को आश्रय-स्थल जाने की सलाह

सैन फ्रांसिस्को, 21 सितंबर (आईएएनएस)। अमेरिका के कैलिफोर्निया राज्य में एक टेस्ला मेगापैक बैटरी में आग लग गई, जिससे स्थानीय अधिकारियों ने कर्मचारियों को आश्रय-स्थल जाने की सलाह दी।
 | 
टेस्ला मेगापैक बैटरी फैक्ट्री में लगी आग, कर्मियों को आश्रय-स्थल जाने की सलाह सैन फ्रांसिस्को, 21 सितंबर (आईएएनएस)। अमेरिका के कैलिफोर्निया राज्य में एक टेस्ला मेगापैक बैटरी में आग लग गई, जिससे स्थानीय अधिकारियों ने कर्मचारियों को आश्रय-स्थल जाने की सलाह दी।

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार की सुबह कैलिफोर्निया के मोंटेरे काउंटी में स्थानीय उपयोगिता कंपनी पीजी एंड ई की एल्खोर्न बैटरी स्टोरेज में आग लग गई।

द वर्ज के अनुसार, किसी के घायल होने की सूचना नहीं है और आग की घटना के पीछे के कारणों की जांच की जा रही है।

chaitanya

स्थानीय अधिकारियों ने बाद में शेल्टर-इन-प्लेस एडवाइजरी को हटा लिया।

मोंटेरे काउंटी के लिए सार्वजनिक सूचना ने बुधवार तड़के ट्वीट किया, नॉर्थ काउंटी फायर डिपार्टमेंट और मोंटेरे काउंटी शेरिफ कार्यालय ने हैशटैग मॉस लैंडिंग इंसिडेंट के लिए शेल्टर-इन-प्लेस एडवाइजरी और सभी रोड क्लोजर को हटा लिया है।

उन्होंने कहा, आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है, लेकिन इस क्षेत्र में कई दिनों तक धुआं बना रह सकता है।

सड़क बंद 12 घंटे से अधिक समय तक चली और निवासियों को सभी खिड़कियां बंद करने और टेस्ला मेगापैक आग के कारण खतरनाक अपशिष्ट सामग्री की घटना के कारण वेंटिलेशन सिस्टम बंद करने के लिए कहा गया।

एल्खोर्न बैटरी सुविधा में 182.5 मेगावाट टेस्ला मेगापैक सिस्टम है, जिसे मूल रूप से 2019 में घोषित किया गया था।

--आईएएनएस

एसकेके/एसजीके