जम्मू विश्वविद्यालय में मेगा टैलेंट हंट प्रतियोगिता

जम्मू, 25 नवंबर (आईएएनएस)। छात्रों और विद्वानों के कौशल को विकसित करने के लिए जम्मू विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित प्रांत स्तरीय डिस्प्ले योर टैलेंट प्रतियोगिता का समापन हो गया।
 | 
जम्मू विश्वविद्यालय में मेगा टैलेंट हंट प्रतियोगिता जम्मू, 25 नवंबर (आईएएनएस)। छात्रों और विद्वानों के कौशल को विकसित करने के लिए जम्मू विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित प्रांत स्तरीय डिस्प्ले योर टैलेंट प्रतियोगिता का समापन हो गया।

विश्वविद्यालय से संबद्ध 35 कॉलेजों के छात्रों ने डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर जम्मू विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित साहित्यिक, सांस्कृतिक और कलात्मक प्रतियोगिताओं में भाग लिया।

इस दौरान लेखन, क्विज, मुशायरा, नृत्य, गायन, युगल गीत, समूह गीत, समूह नृत्य, फोटोग्राफी, वीडियोग्राफी, मिट्टी के बर्तन बनाना, अभिनय, प्रहसन आदि प्रतियोगिताएं हुईं।

chaitanya

जम्मू विश्वविद्यालय के इंस्टीट्यूट ऑफ म्यूजिक एंड फाइन आर्ट्स (आईएमएफए) ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया और नौ प्रथम पुरस्कार के साथ प्रतियोगिता में 27 पुरस्कार जीते।

रंगारंग समापन समारोह में आयुक्त सचिव उच्च शिक्षा एवं कुलपति जम्मू विश्वविद्यालय प्रो. ओमेश राय ने विजेता छात्रों को पुरस्कार वितरित किए। ओवरऑल ट्रॉफी आईएमएफए संस्थान के प्राचार्य प्रो शहाब इनायत मलिक ने प्राप्त की। इस अवसर पर ललित कला विभाग अध्यक्ष प्रो. प्रिया दत्ता सहित अन्य संकाय सदस्य भी उपस्थित थे।

गौरतलब है कि डेढ़ वर्षों के दौरान ललित कला संस्थान ने अच्छा प्रदर्शन किया है और छात्रों ने यूटी और राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित साहित्यिक और सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं में असाधारण प्रदर्शन किया है।

जम्मू विश्वविद्यालय में अगले साल 31 जनवरी से 4 फरवरी तक नॉर्थ जोन फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। इसमें उत्तर भारत के सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के छात्र-छात्राएं भाग लेंगीं।

--आईएएनएस

सीबीटी