चीन ने ताइवान के पास मिसाइलें दागीं

ताइपे, 4 अगस्त (आईएएनएस)। चीन ने गुरुवार को उत्तर-पूर्वी और दक्षिण-पश्चिमी ताइवान के पास समुद्र की ओर कई मिसाइलें दागीं। द्वीप के रक्षा मंत्रालय ने यह जानकारी दी। एक मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीजिंग ने इससे पहले कहा था कि ताइपे अमेरिकी हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी की मेजबानी के लिए एक बड़ी कीमत चुकाएगा।
 | 
चीन ने ताइवान के पास मिसाइलें दागीं ताइपे, 4 अगस्त (आईएएनएस)। चीन ने गुरुवार को उत्तर-पूर्वी और दक्षिण-पश्चिमी ताइवान के पास समुद्र की ओर कई मिसाइलें दागीं। द्वीप के रक्षा मंत्रालय ने यह जानकारी दी। एक मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीजिंग ने इससे पहले कहा था कि ताइपे अमेरिकी हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी की मेजबानी के लिए एक बड़ी कीमत चुकाएगा।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, चीनी सेना के ईस्टर्न थिएटर कमांड ने एक बयान में कहा कि ताइवान के पूर्वी हिस्से में समुद्र में कई मिसाइलें दागी गई हैं, जिसमें कहा गया है कि सभी मिसाइलों ने अपने लक्ष्य पर सटीक निशाना लगाया।

रिपोर्ट के अनुसार, पूरे लाइव-फायर प्रशिक्षण मिशन को सफलतापूर्वक पूरा कर लिया गया है और प्रासंगिक वायु और समुद्री क्षेत्र नियंत्रण अब हटा लिया गया है।

chaitanya

इससे पहले, ईस्टर्न थिएटर कमांड ने कहा कि उसने ताइवान जलडमरूमध्य में लंबी दूरी की, लाइव-फायर प्रशिक्षण आयोजित किया था, राज्य प्रसारक सीसीटीवी ने कहा कि द्वीप के चारों ओर नियोजित सैन्य अभ्यास के हिस्से के रूप इसे किया गया।

ताइवान ने यह भी बताया कि चीनी लंबी दूरी के रॉकेट मात्सु, वुकिउ और डोंगयिन के द्वीपों के पास गिरे थे, जो ताइवान जलडमरूमध्य में हैं, लेकिन ताइवान के मुख्य द्वीप की तुलना में चीनी मुख्य भूमि के करीब स्थित हैं।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को ताइपे से अमेरिका की हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी के जाने के कुछ घंटों के भीतर, द्वीप के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि चीन ने ताइवान जलडमरूमध्य में मध्य रेखा के पार 20 से अधिक लड़ाकू जेट भेजे, जो मुख्य भूमि चीन और ताइवान के बीच का मध्य बिंदु है।

--आईएएनएस

आरएचए/एएनएम