चीन का सछ्वान प्रांत पांडा के माध्यम से कैसे आर्थिक विकास करेगा?

बीजिंग, 24 नवंबर (आईएएनएस)। पहला चीन (सछ्वान) अंतर्राष्ट्रीय पांडा उपभोग उत्सव 25 नवंबर को औपचारिक रूप से शुरू होगा। बताया जाता है कि इसे ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरीकों से आयोजित किया जाएगा। इसकी थीम प्रदर्शनी में उपभोग इलेक्ट्रॉनिक्स और घरेलू उपकरण, खाद्य और पेय, नई ऊर्जा वाहन पारिस्थितिकी तंत्र, दैनिक उपभोग सामान, खिलौने और शैक्षिक उपकरण, और फैशन व रचनात्मक डिजाइन समेत छह उपभोग उत्पाद शामिल होंगे।
 | 
चीन का सछ्वान प्रांत पांडा के माध्यम से कैसे आर्थिक विकास करेगा? बीजिंग, 24 नवंबर (आईएएनएस)। पहला चीन (सछ्वान) अंतर्राष्ट्रीय पांडा उपभोग उत्सव 25 नवंबर को औपचारिक रूप से शुरू होगा। बताया जाता है कि इसे ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरीकों से आयोजित किया जाएगा। इसकी थीम प्रदर्शनी में उपभोग इलेक्ट्रॉनिक्स और घरेलू उपकरण, खाद्य और पेय, नई ऊर्जा वाहन पारिस्थितिकी तंत्र, दैनिक उपभोग सामान, खिलौने और शैक्षिक उपकरण, और फैशन व रचनात्मक डिजाइन समेत छह उपभोग उत्पाद शामिल होंगे।

पहले पांडा उपभोग उत्सव का आयोजन चीन के सछ्वान प्रांत की स्थानीय सरकार द्वारा किया जा रहा है। यह उत्सव वर्ष 2022 के 1 नवंबर से वर्ष 2023 के 4 जनवरी तक सछ्वान प्रांत के छंगतू शहर में जारी रहेगा। इस के दौरान संबंधित विभाग 193 विशेष उपभोग संवर्धन गतिविधियों का आयोजन करेंगे। उन में 20वीं चीनी अंतर्राष्ट्रीय खिलौने और शैक्षिक उपकरण प्रदर्शनी, थ्येनफू फैशन न्यू प्रोडक्ट रिलीज वीक और अंतर्राष्ट्रीय उपभोग बुटीक प्रदर्शनी शामिल होंगी। प्रदर्शनी का कुल क्षेत्रफल 2 लाख 15 हजार वर्ग मीटर है। 10 हजार अंतर्राष्ट्रीय मानक बूथों की स्थापना की जाएगी, जिसमें स्पेन, जर्मनी और फ्ऱांस आदि 30 से अधिक देशों व क्षेत्रों के लगभग 2200 उद्यमों के 5300 से अधिक ब्रांड भाग लेंगे।

chaitanya

गौरतलब है कि सछ्वान प्रांत चीन में एक बड़ी अर्थव्यवस्था, बड़ी आबादी और बड़े संसाधन वाला प्रांत है। यह उपभोग और खुलेपन का एक बड़ा प्रांत भी है। अंतर्राष्ट्रीय पांडा उपभोग उत्सव के आयोजन से सछ्वान प्रांत घरेलू मांग का विस्तार करना, आर्थिक विकास के लिये उपभोग की बुनियादी भूमिका को मजबूत करना, समाज के विभिन्न जगतों की सुन्दर इच्छा से मेल खाना, और उपभोग और खुलेपन को बढ़ावा देना चाहता है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

--आईएएनएस

एएनएम