चीन का उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पादन और बिक्री पैमाना दुनिया में अव्वल

बीजिंग, 22 सितम्बर (आईएएनएस)। चीनी उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने 20 सितंबर को यह जानकारी दी कि चीन का उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पादन और बिक्री पैमाने दुनिया में पहले स्थान पर है। चीन उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पादों के लिए एक महत्वपूर्ण वैश्विक विनिर्माण आधार है। दुनिया के अधिकांश प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पादन और ओईएम कंपनियों ने चीन में विनिर्माण और अनुसंधान व विकास केंद्रों की स्थापना की है।
 | 
चीन का उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पादन और बिक्री पैमाना दुनिया में अव्वल बीजिंग, 22 सितम्बर (आईएएनएस)। चीनी उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने 20 सितंबर को यह जानकारी दी कि चीन का उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पादन और बिक्री पैमाने दुनिया में पहले स्थान पर है। चीन उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पादों के लिए एक महत्वपूर्ण वैश्विक विनिर्माण आधार है। दुनिया के अधिकांश प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पादन और ओईएम कंपनियों ने चीन में विनिर्माण और अनुसंधान व विकास केंद्रों की स्थापना की है।

इसके अलावा, साल 2012 से 2021 तक चीन के इलेक्ट्रॉनिक सूचना निर्माण उद्योग के अतिरिक्त मूल्य की औसत वार्षिक वृद्धि दर 11.6 प्रतिशत तक जा पहुंची है, और परिचालन आय 70 खरब चीनी युआन से बढ़कर 141 खरब चीनी युआन हो गई है।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

chaitanya

--आईएएनएस

एएनएम