ग्लेन मैक्सवेल ने सूर्यकुमार यादव की तारीफ की, बोले, अलग स्तर पर कर रहे बल्लेबाजी

नई दिल्ली, 24 नवंबर (आईएएनएस)। 2022 एक ऐसा साल रहा है जिसमें सूर्यकुमार यादव ने कई रिकॉर्ड तोड़े हैं। इस साल टी20 में अग्रणी रन-गेटर बनने के लिए दाएं हाथ के बल्लेबाज द्वारा निर्मित 360-डिग्री स्ट्रोक-प्ले के साथ आश्चर्यजनक पारी खेली गई।
 | 
ग्लेन मैक्सवेल ने सूर्यकुमार यादव की तारीफ की, बोले, अलग स्तर पर कर रहे बल्लेबाजी नई दिल्ली, 24 नवंबर (आईएएनएस)। 2022 एक ऐसा साल रहा है जिसमें सूर्यकुमार यादव ने कई रिकॉर्ड तोड़े हैं। इस साल टी20 में अग्रणी रन-गेटर बनने के लिए दाएं हाथ के बल्लेबाज द्वारा निर्मित 360-डिग्री स्ट्रोक-प्ले के साथ आश्चर्यजनक पारी खेली गई।

हाल ही में एक अजीब हादसे में घायल होने वाले आस्ट्रेलिया के आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने सूर्यकुमार की प्रशंसा की। मैक्सवेल ने कहा कि वह एक अलग ग्रह पर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

मैक्सवेल ने 51 गेंदों में नाबाद 111 रनों की पारी का हवाला देते हुए सूर्यकुमार की तारीफ की, जिसने भारत को न्यूजीलैंड पर दूसरे टी20 में 65 रन से जीत दिलाई। इस पारी को लेकर विराट कोहली द्वारा वीडियो-गेम पारी के रूप में इंगित किया गया।

chaitanya

मैक्सवेल ने कहा, मैंने पहली पारी में (माउंट मौंगानुई टी20) स्कोरकार्ड देखा। मैंने इसका स्क्रीनशॉट लिया और इसे सीधे आरोन फिंच को भेज दिया और मैंने कहा, यहाँ क्या चल रहा है? यह लड़का एक अलग ग्रह पर बल्लेबाजी कर रहा है। मैंने कहा कि हर किसी के स्कोर को देखो और इस लड़के को देखो।

मैक्सवेल ने ग्रेड क्रिकेटर पॉडकास्ट पर कहा, तो, अगले दिन, मैंने कायो (एक वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप) पर पूरा रीप्ले देखा और अहम बात यह है कि वह हर किसी की तुलना में बहुत बेहतर है। यह देखना लगभग मुश्किल है। उनके पास अलग प्रतिभा है।

एक धीमी पिच पर जहां लगभग सभी बल्लेबाजों को खेलने में मुश्किल लग रहा था, शीर्ष क्रम के टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार ने 217.65 की स्ट्राइक रेट से पूरे पार्क में 11 चौके और सात छक्के लगाए और अपना दूसरा टी20 शतक पूरा किया।

16वें ओवर की समाप्ति पर 35 गेंदों में 57 रन बनाकर सूर्यकुमार ने अपनी आखिरी 16 गेंदों में 54 रन बनाकर भारत को 191/6 के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया था। आखिर में भारत ने न्यूजीलैंड को 18.5 ओवर में 126 रन पर समेट दिया।

उन्होंने कहा, सूर्यकुमार यादव अजीबोगरीब तरीके से शॉट खेल रहे थे, जहां वह बल्ले के बीचों-बीच हिट कर रहे हैं, जैसे कि आगे बढ़ना, किसी ऐसे व्यक्ति को स्वीप करने का फैसला करना जो दूसरी तरफ विकेट से 145 (किमी प्रति घंटे) की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहा था।

मैक्सवेल ने कहा, वह कुछ सबसे हास्यास्पद शॉट खेल रहा है जिसे मैंने कभी देखा नहीं है। यह देखना वास्तव में थोड़ा मुश्किल है क्योंकि ऐसा शॉट खेलना हर किसी के लिए आसान नहीं है।

सूर्यकुमार वर्तमान में इस साल टी20 में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने 31 मैचों में 46.56 के औसत और 187.43 के स्ट्राइक रेट के साथ 1164 रन बनाए। उन्होंने आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में भी भाग लिया, जिसमें उन्होंने 189.68 की स्ट्राइक रेट से छह पारियों में 239 रन बनाए, जिससे अक्सर पारी की गति बदल जाती थी।

मैक्सवेल के अनुसार, उनके बहुत सारे रन अलग-अलग शॉट के माध्यम से आ रहे हैं जिससे वह स्टेडियम में कहीं भी बाउंड्री मार सकते हैं। वह मैदान को इतनी अच्छी तरह से समझते हैं और मैदान के चारों तरफ शॉट लगाते हैं।

भारत शुक्रवार को आकलैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला का पहला मैच खेलेगा, जिसमें सूर्यकुमार एक्शन में दिखाई देंगे।

--आईएएनएस

आरजे/आरआर