गैंगस्टर-आतंक गठजोड़ मामला : गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से एनआईए करेगी पूछताछ

नई दिल्ली, 24 नवंबर (आईएएनएस)। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को गुरुवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की दस दिन की हिरासत में भेज दिया गया।
 | 
गैंगस्टर-आतंक गठजोड़ मामला : गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से एनआईए करेगी पूछताछ नई दिल्ली, 24 नवंबर (आईएएनएस)। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को गुरुवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की दस दिन की हिरासत में भेज दिया गया।

एजेंसी के अधिकारियों ने बताया कि गैंगस्टर के निशाने पर कई पंजाबी पॉप सिंगर थे। केंद्रीय एजेंसी ने यह भी दावा किया है कि गैंगस्टर पाकिस्तान से हथियार और गोला-बारूद मंगवा रहे थे।

बिश्नोई फिलहाल पंजाब की जेल में बंद है, जहां से उसे दिल्ली लाया जाएगा। एनआईए मुख्यालय में उससे पूछताछ की जाएगी।

chaitanya

नवंबर के पहले हफ्ते में जांच एजेंसी ने अपने दिल्ली स्थित मुख्यालय में दो पंजाबी सिंगर्स दलप्रीत ढिल्लो और मनकीरत औलक से घंटों पूछताछ की थी। दोनों सिंगर्स से बंबीहा गैंग और लॉरेंस बिश्नोई से जुड़े सवाल पूछे गए। उनसे उनके कुछ प्रोजेक्ट्स के बारे में भी पूछा गया।

जांच एजेंसी ने अक्टूबर में दिवंगत मूसेवाला की सहयोगी पंजाबी पॉप सिंगर अफसाना खान से पूछताछ की थी।

विक्की मिद्दुखेरा की मौत का बदला लेने के लिए लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने कथित तौर पर मूसेवाला की हत्या कर दी थी। लेकिन अपराध को अंजाम देने से पहले पंजाबी पॉप इंडस्ट्री के कई लोगों को धमकी दी गई, कुछ पर हमला भी किया गया।

सूत्रों ने कहा कि वे गैंगस्टर्स और पंजाबी पॉप इंडस्ट्री के बीच के झगड़े को भी तलाशने की कोशिश कर रहे हैं।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और पंजाब पुलिस ने मूसेवाला की हत्या के मामले में एक दर्जन से अधिक गैंगस्टरों को गिरफ्तार किया है।

जांच के दौरान, एजेंसियों को भयावह गैंगस्टर-आतंकवादियों के गठजोड़ के बारे में पता चला। गृह मंत्रालय ने मामले को गंभीरता से लिया और एनआईए को पूरी जांच करने को कहा।

सूत्रों ने दावा किया है कि आने वाले दिनों में पंजाबी पॉप इंडस्ट्री के कुछ और लोगों को जांच में शामिल होने के लिए बुलाया जा सकता है।

--आईएएनएस

पीके/एसकेपी