गृह मंत्री अमित शाह से मिले उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी- एक घंटे तक चली मुलाकात में उत्तराखंड के मुद्दों पर हुई गहन चर्चा

नई दिल्ली, 21 सितंबर (आईएएनएस)। उत्तराखंड में मंत्रिमंडल फेरबदल की चर्चा के बीच मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राजधानी दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है।
 | 
गृह मंत्री अमित शाह से मिले उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी- एक घंटे तक चली मुलाकात में उत्तराखंड के मुद्दों पर हुई गहन चर्चा नई दिल्ली, 21 सितंबर (आईएएनएस)। उत्तराखंड में मंत्रिमंडल फेरबदल की चर्चा के बीच मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राजधानी दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है।

मुख्यमंत्री धामी की अमित शाह के साथ हुई इस शिष्टाचार मुलाकात के दौरान राज्य में आपदा प्रबंधन और पुलिस आधुनिकीकरण से जुड़े मुद्दों पर औपचारिक चर्चा हुई लेकिन यह माना जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच हुई बातचीत के दौरान उत्तराखंड के राजनीतिक माहौल को लेकर भी महत्वपूर्ण चर्चा हुई होगी। यह माना जा रहा है कि सीएम धामी ने जहां भ्रष्टाचार के खिलाफ राज्य सरकार द्वारा सख्ती से उठाए जा रहे कदमों की जानकारी पार्टी के कुशल रणनीतिकार शाह को दी होगी वहीं राज्य सरकार के मंत्रियों के कामकाज की रिपोर्ट को लेकर भी बैठक में मंथन हुआ होगा। यह बताया जा रहा है कि भाजपा आलाकमान ने मंत्रियों और विधायकों को लेकर मुख्यमंत्री धामी से गोपनीय रिपोर्ट मांगी थी और इसी सिलसिले में धामी दो दिनों से दिल्ली में हैं।

chaitanya

दरअसल, उत्तराखंड में मंत्रिमंडल में फेरबदल की चर्चाएं जोरों पर हैं। एक के बाद एक आ रहे भ्रष्टाचार के कई मामलों ने राज्य सरकार को असहज कर दिया है। इन मामलों में मुखरता से बयान देने वाले राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हाल ही में दिल्ली आकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से लंबी मुलाकात की थी। उस बैठक के बाद आज हुई धामी और शाह की मुलाकात को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ लगभग एक घण्टे तक चली मुलाकात में मुख्यमंत्री धामी ने शाह को पिछले दिनों राज्य में विभिन्न जगह आई दैवीय आपदा और उन क्षेत्रों में किए गए आपदा प्रबन्धन, राहत व बचाव कार्यों की विस्तार से जानकारी दी। दोनों नेताओं के बीच पुलिस आधुनिकीकरण के मुद्दे पर भी विचार विमर्श हुआ।

शाह से मुलाकात की जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री धामी ने बताया कि इस दौरान राज्य के विकास को लेकर विस्तार से चर्चा हुई। खासतौर पर उन्होंने शाह को दैवीय आपदा से राज्य में हुई क्षति के बारे में जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने बताया कि गृह मंत्री ने उन्हे आश्वासन दिया है कि केन्द्र सरकार हर सुख-दुख में मजबूती से उत्तराखंड की जनता के साथ खड़ी है और आगे भी रहेगी।

--आईएएनएस

एसटीपी/एएनएम