गुजरात सभी जिलों में जीओ ट्र 5जी की सेवा प्राप्त करने वाला पहला राज्य

मुंबई, 25 नवंबर (आईएएनएस)। रिलायंस जियो ने शुक्रवार को कहा कि गुजरात प्रत्येक जिला मुख्यालयों ट्रू 5जी की सेवा पाने वाला पहला राज्य बन गया है।
 | 
गुजरात सभी जिलों में जीओ ट्र 5जी की सेवा प्राप्त करने वाला पहला राज्य मुंबई, 25 नवंबर (आईएएनएस)। रिलायंस जियो ने शुक्रवार को कहा कि गुजरात प्रत्येक जिला मुख्यालयों ट्रू 5जी की सेवा पाने वाला पहला राज्य बन गया है।

इसके साथ जीओ ट्र 5जी अब भारत के 10 शहरों/क्षेत्रों (दिल्ली-एनसीआर सहित) में मौजूद है।

एक मॉडल राज्य के रूप में जीओ गुजरात में शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, कृषि, उद्योग 4.0 और आईओटी क्षेत्रों में ट्रू 5जी संचालित पहल की एक श्रृंखला शुरू करेगा और फिर इसे पूरे देश में विस्तारित करेगा।

chaitanya

शुरुआत में रिलायंस फाउंडेशन और जियो एजुकेशन-फॉर-ऑल नामक एक पहल के तहत गुजरात में 100 स्कूलों को डिजिटाइज करेंगे।

रिलायंस के जियो इन्फोकॉम लिमिटेड के चेयरमैन आकाश एम अंबानी ने कहा, गुजरात पहला राज्य है, जहां 100 प्रतिशत जिला मुख्यालय हमारे ट्रू 5जी नेटवर्क से जुड़े हैं। हम इस तकनीक की वास्तविक शक्ति का प्रदर्शन करना चाहते हैं और यह बताना चाहते हैं कि यह एक अरब लोगों के जीवन को कैसे प्रभावित कर सकती है।

जीओ ने पहले घोषणा की थी कि ट्रू 5जी अब पुणे में उपलब्ध होगा, जिसमें 1जीबीपीएस तक की स्पीड पर अनलिमिटेड 5जीडेटा दिया जाएगा।

23 नवंबर से पुणे में जीओ उपयोगकर्ताओं को बिना किसी अतिरिक्त लागत के असीमित डेटा का अनुभव करने के लिए जीओ वेलकम ऑफर के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

पिछले हफ्ते जीओ ने दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और अन्य प्रमुख स्थानों सहित पूरे दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में ट्रू 5जी सेवाएं प्रदान की, ऐसा करने वाला वह एकमात्र ऑपरेटर बन गया।

--आईएएनएस

सीबीटी