गुजरात चुनाव: पीएम मोदी की जनता से अपील- भाजपा को भारी अंतर से जिताएं

मेहसाणा, 23 नवंबर (आईएएनएस)। गुजरात विधानसभा चुनाव जीतने के लिए भारतीय जनता पार्टी समेत प्रमुख पार्टियों ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को गुजरात की जनता से अपील की कि भाजपा को वोट देकर भारी अंतर से जीत दर्ज कराएं।
 | 
गुजरात चुनाव: पीएम मोदी की जनता से अपील- भाजपा को भारी अंतर से जिताएं मेहसाणा, 23 नवंबर (आईएएनएस)। गुजरात विधानसभा चुनाव जीतने के लिए भारतीय जनता पार्टी समेत प्रमुख पार्टियों ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को गुजरात की जनता से अपील की कि भाजपा को वोट देकर भारी अंतर से जीत दर्ज कराएं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के मेहसाणा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे विश्वास है कि आप हमें वोट देंगे। लेकिन इस बार आपको सिर्फ जीत के लिए नहीं बल्कि बड़े अंतर से जीत दिलाने के लिए वोट देना चाहिए।

पीएम ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि 20 साल पहले जब सबसे पुरानी पार्टी सत्ता में थी। तब राज्य में मात्र 55 लाख बिजली कनेक्शन थे। जब ज्यादा बिजली के लिए किसानों ने विरोध किया तो उन्हें गोलियों का सामना करना पड़ा था।

chaitanya

पीएम ने बताया कि 1980 के दशक के अंत में कांग्रेस शासन के दौरान भारतीय किसान संघ ज्यादा बिजली की मांग कर रहा था। इस दौरान किसान हाइवे जाम कर रहे थे, तब पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर उन पर गोलियां चलाईं। जिसमें 15 किसानों की मौत हो गई थी।

पीएम ने आगे बताया अब राज्य में बिजली कनेक्शन की संख्या बढ़कर 2 करोड़ हो गई है। प्रधानमंत्री ने यह भी याद दिलाया कि तब गैस से केवल 2000 मेगावाट बिजली पैदा होती थी। आज राज्य 4000 मेगावाट बिजली पैदा कर रहा है।

एक समय ऐसा भी था जब मेहसाणा और उत्तर गुजरात को पीने और सिंचाई दोनों के लिए पानी की भारी कमी का सामना करना पड़ रहा था। लेकिन भाजपा सरकार ने नर्मदा, सुजलाम और सुफलाम सिंचाई परियोजनाएं प्रदान की हैं, इसलिए किसान तीनों मौसमों में खेती करने में सक्षम हैं।

पीएम ने कहा कि मेहसाणा और बेचारजी औद्योगिक हब में बदल गए हैं। बेचाराजी में निर्मित सुजुकी कारों को जापान में निर्यात किया जा रहा है। तो वहीं मेहसाणा में 600 इंजीनियरिंग यूनिट थीं जो 2000 तक चलीं। प्रधानमंत्री ने कहा कि जल्द ही यहां इलेक्ट्रिक वाहनों का निर्माण किया जाएगा, जिससे यह एक इलेक्ट्रिक वाहन हब बन जाएगा।

भाजपा सरकार ने विकास के इतने काम किए हैं कि कांग्रेस को उसके खिलाफ एक भी मुद्दा नहीं मिल रहा है। यही कारण है कि कांग्रेस सत्ताधारी दल से सवाल करने की स्थिति में नहीं है। बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव दो चरणों में होंगे। पहले चरण का चुनाव 1 और दूसरे चरण का चुनाव 5 दिसंबर को होगा। जबकि नतीजे 8 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

--आईएएनएस

एफजेड/एएनएम