खिलाड़ियों के लिए शौचालय में रखा गया खाना, वीडियो वायरल, क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी निलंबित

लखनऊ, 20 सितंबर(आईएएनएस)। यूपी के सहारनपुर में आयोजित खेल निदेशालय की राज्य स्तरीय सब जूनियर बालिका कबड्डी प्रतियोगिता में बालिकाओं को शौचालय में भोजन परोसने वाले मामले का वीडियो वायरल होने पर मामले को संज्ञान में लिया है। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर खबर का संज्ञान लेते हुए जनपद के क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी अनिमेष सक्सेना को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। पूरे प्रकरण की जांच जिलाधिकारी सहारनपुर को सौंपी गई है।
 | 
खिलाड़ियों के लिए शौचालय में रखा गया खाना, वीडियो वायरल, क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी निलंबित लखनऊ, 20 सितंबर(आईएएनएस)। यूपी के सहारनपुर में आयोजित खेल निदेशालय की राज्य स्तरीय सब जूनियर बालिका कबड्डी प्रतियोगिता में बालिकाओं को शौचालय में भोजन परोसने वाले मामले का वीडियो वायरल होने पर मामले को संज्ञान में लिया है। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर खबर का संज्ञान लेते हुए जनपद के क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी अनिमेष सक्सेना को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। पूरे प्रकरण की जांच जिलाधिकारी सहारनपुर को सौंपी गई है।

अपर मुख्य सचिव, खेल, नवनीत सहगल ने बताया कि खाना बनाने व खिलाड़ियों को उपलब्ध कराने वाले ठेकेदार को ब्लैकलिस्ट करते हुए भविष्य में काम न देने की सख्त चेतावनी दी गई है। साथ ही क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी के अधीनस्थ इस कार्यक्रम में खाना परोसने का कार्य करने वाले विभागीय कर्मियों को विशेष प्रतिकूल प्रविष्ट देने के निर्देश निदेशक खेल को दिए गए हैं।

chaitanya

अपर मुख्य सचिव खेल एवं युवा कल्याण नवनीत सहगल ने बताया कि मामला संज्ञान में आने के तत्काल बाद ही क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी सहारनपुर अनिमेष सक्सेना को निलंबित किया गया है। इस प्रकरण में खेल निदेशालय ने जांच प्रारंभ कर दी है, जबकि जिला प्रशासन सहारनपुर ने भी एक जांच प्रारंभ कर दी है।

नवनीत सहगल ने बताया कि इसके साथ ही सहारनपुर क्षेत्रीय क्रीड़ागन में कबड्डी प्रतियोगिता के दौरान ट्वायलेट में खाना रखे होने की खबर का संज्ञान लेकर खाना बनाने वाले के साथ ही भोजन की सामग्री उपलब्ध कराने वाले ठेकेदार को भी ब्लैक लिस्ट किया गया है।

उन्होंने बताया कि सरकार ने जनपद सहारनपुर में डा भीमराव अम्बेडकर स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित कबडड़ी प्रतियोगिता के दौरान ट्वायलेट में खाना रखे होने का फोटो/वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल खबर का संज्ञान लेते हुए जनपद के क्षेत्रीय क्रीडा अधिकारी (आरएसओ) अनिमेष सक्सेना को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही पूरे प्रकरण की जांच जिलाधिकारी सहारनपुर तथा उप निदेशक खेल को सौंपी गई है।

सहगल ने बताया कि इसके अतिरिक्त उन्होंने प्रदेश के सभी क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारियों को सख्त चेतावनी दी है कि खिलाड़ियों को सुविधा देने में किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।

--आईएएनएस

विकेटी/एएनएम