कोविड-19 जनपहल: वीडियो बनाकर पाएं 10,000 रुपये तक का इनाम

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के प्रति जनजागरूकता (public awareness) के उद्देश्य से चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने एक नई पहल कोविड-19 जनपहल (Covid-19 Janpahal) शुरू की है। इसके तहत एक मिनट वीडियो चैलेन्ज और सुझाव/मॉडल (Video Challenges and Tips / Models) प्रतियोगिता शुरू की है। इसके लिए आठ जुलाई तक प्रविष्टियाँ मांगी गयी हैं। 15 जुलाई को विजेताओं (Winners) के नाम घोषित किए जायेंगे। सर्वोच्च प्रविष्टियां भेजने वालों को इनाम भी दिया जाएगा। प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने प्रदेश के अधिक से अधिक लोगों से इस प्रतियोगिता में शामिल होने की अपील की है।
riffle club open gymप्रतियोगिता में कोविड-19 के विषय पर एक मिनट का वीडियो हिंदी में बनाकर भेजना है। यह वीडियो कोविड-19 की रोकथाम, घर व बाहर अपनाए जाने वाले सुरक्षा व्यवहार, मानसिक व शारीरिक स्वास्थ्य को ठीक रखने के उपाय, स्टिग्मा एवं भेदभाव को दूर करने, बीमारी से ठीक होने की कहानी आदि विषयों पर आधारित हो सकते हैं । ये प्रविष्टियाँ अपने नाम, पूरा पता और मोबाइल नंबर के साथ भेजनी हैं। इसमें सर्वोच्च 100 प्रविष्टियों को दस हजार रुपये का नकद इनाम (Cash reward of ten thousand rupees) दिया जाएगा। सर्वोच्च प्रविष्टियों का चयन विषयवस्तु, प्रस्तुति, मनोरंजन, वीडियो की तकनीकी गुणवत्ता के आधार पर किया जाएगा। इसके अलावा जनहित में प्रयोग किये जाने के लिए अपनी एवं वीडियो में शामिल अन्य लोगों की सहमति प्रदान करनी जरूरी होगी।  

सुझाव/मॉडल प्रतियोगिता
​इसके तहत कोरोना वायरस (Corona virus) की चेन को तोड़ने संबंधी सुझाव व मॉडल (Suggestions and Models) को प्रतियोगिता में शामिल किया गया है। ये सुझाव या मॉडल हिंदी अथवा अंग्रेजी भाषा में दिए जा सकते हैं। ध्‍यान रहे, दिए गए सुझाव 150 शब्दों से अधिक न हो और पूरी तरह से मौलिक होने चाहिए। प्रतियोगिता के 10 सबसे मौलिक और अनूठे सुझाव या मॉडल (Original and unique suggestions or models) को दस हजार रूपये का नकद दिया जाएगा।
                    http://www.narayan98.co.in/
Narayan College                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8

उत्तराखंड की बड़ी खबरें