कोरोना का खौफ: इस बार मंदिर में दर्शन नहीं देंगी मातारानी, घर पर ही करना होगा पूजन

बरेली । 25 मार्च से नवरात्र शुरू हो रहे हैंं । कोरोना के चलते लोगों को वायरस से बचाव के लिए सरकार ने इस बार लॉक डाउन कर दिया है । लॉक डाउन इसलिए किया गया है कि जिससे लोगों की भीड़ न लगे । हालांकि लोगों की सहलियत के लिए योगी सरकार ने किराना , फल सब्जी , दूध व दवा आदि की दुकान खोलने पर पाबंदी नहीं लगाई है । नवरात्र में माता रानी के पूजन के लिए पूजा सामग्री के लिए बाजार में लोग खरीदारी करते देखे गए लेकिन इस बार भक्तगणों को घर में ही पूजा अर्चना करनी होगी ।
mata rani
हर बार नवरात्रों में माता रानी के मंदिरों में नवरात्र के दौरान माता रानी की मनमोहक झांकियां सजाई जाती है । प्रथम नवरात्र के दिन से ही माताएं – बहनें मंदिरों में जाकर पूजा अर्चना कर मन्नते मांगकर माता को भोग लगाती हैं । इस बार कोरोना वायरस से लड़ने के लिए मंदिरों के कपाट बंद करा दिए गए हैं । अधिक भीड़ जुटने पर वायरस का प्रकोप होने की आशंका रहती है ।
bhakt
इस बार मंदिरों में माता रानी की पूजा तो हर रोज होगी लेकिन केवल पुजारी ही पूजन कर सकेंगे शहर के प्रसिद्ध नवदुर्गा मंदिर के महंत योगी किशोर नाथ ने बताया कि भक्तों को घर पर ही पूजा अर्चना करनी होगी क्योंकि मंदिर के कपाट बंद रहेंगे जो लोग माता के दर्शन करना चाहते हैं उनको फेसबुक के माध्यम से माता के दर्शन हो पाएंगे
उत्तराखंड की बड़ी खबरें