केदारनाथ में आया एवलॉन्च, नहीं हुई कोई जनहानि

केदारनाथ, 23 सितंबर (आईएएनएस)। केदारनाथ धाम में गुरुवार शाम 6.30 बजे चोराबाड़ी ग्लेशियर के कैचमेंट में अचानक एवलांच (हिम स्खलन) आया। हालांकि इससे कोई नुकसान नहीं हुआ है। लेकिन प्रशासन इस पर नजर बनाये हुआ है। अधिकारियों ने शुक्रवार को ये जानकारी दी।
 | 
केदारनाथ में आया एवलॉन्च, नहीं हुई कोई जनहानि केदारनाथ, 23 सितंबर (आईएएनएस)। केदारनाथ धाम में गुरुवार शाम 6.30 बजे चोराबाड़ी ग्लेशियर के कैचमेंट में अचानक एवलांच (हिम स्खलन) आया। हालांकि इससे कोई नुकसान नहीं हुआ है। लेकिन प्रशासन इस पर नजर बनाये हुआ है। अधिकारियों ने शुक्रवार को ये जानकारी दी।

केदारनाथ मंदिर के पीछे करीब 5 किमी की दूरी पर चोराबाड़ी ग्लेशियर स्थित है। धाम में कई दिनों से बारिश भी हो रही है।

आपको बता दें कि, चोराबारी ग्लेशियर वही ग्लेशियर है जिसने साल 2013 में उत्तराखंड के केदारनाथ धाम में भारी तबाही मचाई थी। जब यह एवलॉन्च हो रहा था तब वहां मौजूद लोग इसे मामूली घटना ही समझ रहे थे। लेकिन जैसे-जैसे बर्फ का यह पूरा का पूरा पहाड़ नीचे आता हुआ दिखाई दिया, तब सबको समझ में आया।

chaitanya

एक बार फिर से केदारनाथ के पीछे हलचल हुई है। फिलहाल प्रशासन इस पूरे मामले पर नजर बनाए हुए है। प्रशासन यह जानने की कोशिश कर रहा है कि आखिरकार इतनी भारी संख्या में एवलॉन्च कैसे हुआ।

--आईएएनएस

स्मिता/एसकेपी