कूड़े का प्रबंधन न करने पर दो सोसाइटी, स्कूल व उद्योग पर लगाया 1.72 लाख का जुर्माना

ग्रेटर नोएडा, 25 नवंबर (आईएएनएस)। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के जनस्वास्थ्य विभाग ने कूड़ा प्रबंधन के नियमों की अनदेखी करने पर दो सोसाइटी और एक स्कूल व उद्योग पर जुर्माना लगाया है। जुर्माने की रकम तीन कार्य दिवस में प्राधिकरण के खाते में जमा करने और दोबारा खामी मिलने पर और कठोर कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।
 | 
कूड़े का प्रबंधन न करने पर दो सोसाइटी, स्कूल व उद्योग पर लगाया 1.72 लाख का जुर्माना ग्रेटर नोएडा, 25 नवंबर (आईएएनएस)। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के जनस्वास्थ्य विभाग ने कूड़ा प्रबंधन के नियमों की अनदेखी करने पर दो सोसाइटी और एक स्कूल व उद्योग पर जुर्माना लगाया है। जुर्माने की रकम तीन कार्य दिवस में प्राधिकरण के खाते में जमा करने और दोबारा खामी मिलने पर और कठोर कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

कूड़े का प्रबंधन न करने पर सेक्टर टेकजोन फोर स्थित आम्रपाली लेजर वैली सोसाइटी पर 80,800 रुपये का जुर्माना लगाया गया है। सेक्टर वन स्थित एस सिटी सोसाइटी पर 50,400 रुपये का जुर्माना लगाया गया है। ईकोटेक थ्री स्थित मल्होत्रा इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी भी सॉलिड वेस्ट का प्रबंधन नहीं कर रही थी, जिसके चलते कंपनी पर 21 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

chaitanya

इससे पहले टेकजोन फोर स्थित लोटस वैली स्कूल पर भी 20 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। स्कूल भी कूड़े का प्रबंधन नहीं कर रहा था। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने सभी ग्रेटर नोएडावासियों से स्वच्छता मुहिम को सफल बनाने के लिए अपने आसपास सफाई रखने और कहीं भी गंदगी न फैलाने की अपील की है।

--आईएएनएस

पीकेटी/एएनएम