कीवियों के खिलाफ एक और शतक के बाद शुभमन गिल बोले, मैंने ज्यादा बदलाव करने के बारे में नहीं सोचा

इंदौर, 25 जनवरी (आईएएनएस)। भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल शानदार फॉर्म से गुजर रहे हैं। उन्होंने पिछले कुछ महीनों में कई रिकॉर्ड बनाए हैं और वनडे मैचों में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले भारतीय बन गए हैं।
 | 
इंदौर, 25 जनवरी (आईएएनएस)। भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल शानदार फॉर्म से गुजर रहे हैं। उन्होंने पिछले कुछ महीनों में कई रिकॉर्ड बनाए हैं और वनडे मैचों में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले भारतीय बन गए हैं।

मंगलवार को, पंजाब के युवा सलामी बल्लेबाज ने होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला के तीसरे और अंतिम मैच में अपना चौथा वनडे शतक लगाया, क्योंकि भारत ने न्यूजीलैंड को 90 रनों से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में क्लीन स्वीप किया।

अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए, गिल ने केवल 78 गेंदों पर 112 रन बनाकर श्रृंखला का अपना दूसरा शतक पूरा किया। इससे पहले हैदराबाद में श्रृंखला के पहले वनडे में सलामी बल्लेबाज 208 रन बनाकर वनडे में दोहरा शतक बनाने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज बन गए थे।

पंजाब में पैदा हुए 23 वर्षीय दाएं हाथ के बल्लेबाज ने इस प्रकार 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ पाकिस्तान के बाबर आजम द्वारा निर्धारित एक रिकॉर्ड की बराबरी की है। 2016 में, बाबर आजम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला के दौरान 360 रन बनाए, जिसमें तीन मैचों में तीन शतक बनाए थे।

chaitanya

23 वर्षीय गिल ने अपने वनडे करियर की शानदार शुरूआत की है। उन्होंने 21 मैचों में 73.76 की औसत और 109.80 की स्ट्राइक रेट से 1254 रन बनाए हैं और युवा खिलाड़ी ने अपनी 19वीं वनडे पारी में 1000 रन पूरे किए और ऐसा करने वाले सबसे तेज भारतीय और दुनिया के दूसरे सबसे तेज वैश्विक खिलाड़ी बन गए।

chaitanya

मंगलवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के लिए प्लेयर आफ द सीरीज चुने गए गिल ने जनवरी 2019 में हैमिल्टन के सेडॉन पार्क में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया।

उस वर्ष अगस्त में, उन्होंने प्रथम श्रेणी मैच में दोहरा शतक बनाने वाले सबसे कम उम्र के भारतीय बल्लेबाज के रूप में एक रिकॉर्ड बनाया, जब उन्होंने 19 साल और 334 दिन की उम्र में वेस्टइंडीज ए के खिलाफ भारत ए के लिए 204 रन बनाए।

हालांकि, शुरूआती सफलता के बावजूद, गिल वनडे टीम में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए थे। उन्हें मौका मिला क्योंकि केएल राहुल को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैचों के लिए आराम दिया गया था।

अपनी हालिया सफलता के बारे में गिल ने कहा कि उन्होंने खेल के प्रति अपने ²ष्टिकोण में कोई बदलाव नहीं किया है जिससे वह शीर्ष पर पहुंच गए हैं।

गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे के बाद कहा, अच्छा लगता है और जब आप अच्छा प्रदर्शन करते हैं। यह संतोषजनक है। मैंने अपने ²ष्टिकोण में ज्यादा बदलाव नहीं किया है। मैं खुद को अभिव्यक्त करने के लिए उस शुरूआत को बड़े स्कोर में बदलने की कोशिश करता हूं।

उन्होंने कहा कि उनका ²ष्टिकोण हमेशा स्थिति की मांग के अनुसार खेलने का रहा है।

उन्होंने कहा, मैंने अपने स्कोर को नहीं देखते हुए स्थिति और परिस्थितियों के अनुसार खेलने की कोशिश की है।

--आईएएनएस

आरजे/आरआर