काले कपड़े में लोक सभा पहुंचे कांग्रेस सांसद- सदन में किया जमकर हंगामा

नई दिल्ली, 5 अगस्त (आईएएनएस)। देश में बढ़ती महंगाई, खाद्य पदार्थों पर लगाए गए जीएसटी, जांच एजेंसी ईडी द्वारा की जा रही कार्रवाई के खिलाफ कांग्रेस सांसदों ने शुक्रवार को लोक सभा में जमकर हंगामा किया।
 | 
काले कपड़े में लोक सभा पहुंचे कांग्रेस सांसद- सदन में किया जमकर हंगामा नई दिल्ली, 5 अगस्त (आईएएनएस)। देश में बढ़ती महंगाई, खाद्य पदार्थों पर लगाए गए जीएसटी, जांच एजेंसी ईडी द्वारा की जा रही कार्रवाई के खिलाफ कांग्रेस सांसदों ने शुक्रवार को लोक सभा में जमकर हंगामा किया।

कांग्रेस के तमाम सांसद शुक्रवार को काले कपड़े पहनकर लोक सभा पहुंचे और कई सांसदों ने बांह पर काली पट्टी भी बांध रखी थी।

शुक्रवार को लोक सभा की कार्यवाही शुरू होने पर सबसे पहले लोक सभा अध्यक्ष ने पूर्व सांसद भीम प्रसाद दाहल के निधन पर शोक व्यक्त किया। बिरला ने द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान जापान पर गिराए गए परमाणु बम के हमले के 77वें वर्ष पर इसमें मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी। सदन में दोनों के लिए मौन भी रखा गया।

chaitanya

इसके बाद प्रश्नकाल की कार्यवाही शुरू होते ही अधीर रंजन चौधरी ने यह मुद्दा उठाने की कोशिश की। अनुमति नहीं मिलने पर कांग्रेस सांसद वेल में आकर हंगामा और नारेबाजी करने लगे। इस दौरान सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी लोक सभा में मौजूद थे। राहुल गांधी भी अपनी सीट पर खड़े होकर नारे लगा रहे थे।

हंगामा जारी रहने पर लोक सभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही को 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

--आईएएनएस

एसटीपी/एसकेपी