कार से 75 लाख रुपये नकद बरामद

सूरत, 23 नवंबर (आईएएनएस)। गुजरात में दो चरणों में एक और पांच दिसंबर को होने वाले मतदान से पहले स्टेटिक सर्विलांस टीम ने एक कार से 75 लाख रुपये नकद बरामद किए। सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।
 | 
कार से 75 लाख रुपये नकद बरामद सूरत, 23 नवंबर (आईएएनएस)। गुजरात में दो चरणों में एक और पांच दिसंबर को होने वाले मतदान से पहले स्टेटिक सर्विलांस टीम ने एक कार से 75 लाख रुपये नकद बरामद किए। सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

मंगलवार की रात टीम ने तीन लोगों के साथ एक कार को रोका और तलाशी लेने पर उसमें से 75 लाख रुपये नकद मिले। कार में बैठे उदय गुर्जर और मोहम्मद फैज को पुलिस ने हिरासत में लिया और पूछताछ की, जबकि तीसरा संदीप भागने में सफल रहा।

हालांकि सूरत पुलिस ने जब्ती के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी, लेकिन विभाग के सूत्रों ने कहा कि कार में रहने वालों ने एक आर.आर. अंगदिया पेढ़ी से 75 लाख रुपये नकद लेकर लौट रहे थे।

chaitanya

तलाशी के दौरान टीम को वाहन से राहुल गांधी की सूरत की रैली के पर्चे के अलावा एआईसीसी सचिव और कांग्रेस के दक्षिण गुजरात क्षेत्र के प्रभारी बी.एम. संदीप के नाम का एक वीआईपी कार पास मिला। इससे राजनीतिक घमासान शुरू हो गया।

भाजपा के मीडिया समन्वयक य™ोश दवे ने कहा कि कांग्रेस के पर्चे बरामद होना मामले में कांग्रेस के एक नेता के शामिल होने की ओर इशारा करता है। उन्होंने आरोप लगाया कि पूरी संभावना है कि नकदी भी कांग्रेस की है, उन्होंने कहा कि जांच से पता चलेगा कि यह पैसा किसका है और इतनी बड़ी राशि सूरत में ले जाने का कारण क्या है।

आरोपों का खंडन करते हुए सूरत के कांग्रेस नेता नैसाध देसाई ने इसे अपनी पार्टी को फंसाने की साजिश करार दिया।

पार्टी के एक अन्य प्रवक्ता हेमांग रावल ने जोर देकर कहा कि यह साबित करने के लिए कोई सबूत नहीं है कि नकदी कांग्रेस की है। उन्होंने कहा जांच से सच्चाई सामने आनी चाहिए।

--आईएएनएस

सीबीटी