कांग्रेस ने लगाया प्रधानमंत्री पर चुनाव प्रचार में बच्चों के इस्तेमाल का आरोप, चुनाव आयोग से की शिकायत

नई दिल्ली, 25 नवंबर (आईएएनएस)। गुजरात चुनाव प्रचार अपने पूरे चरम पर है। इसी बीच कांग्रेस ने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गुजरात विधान सभा चुनाव के दौरान चुनाव और राजनीतिक अभियान के लिए नाबालिग बच्चों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है। इसको लेकर सलमान खुर्शीद के नेतृत्व में कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को चुनाव आयोग से मिलकर शिकायत दर्ज कराई है।
 | 
कांग्रेस ने लगाया प्रधानमंत्री पर चुनाव प्रचार में बच्चों के इस्तेमाल का आरोप, चुनाव आयोग से की शिकायत नई दिल्ली, 25 नवंबर (आईएएनएस)। गुजरात चुनाव प्रचार अपने पूरे चरम पर है। इसी बीच कांग्रेस ने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गुजरात विधान सभा चुनाव के दौरान चुनाव और राजनीतिक अभियान के लिए नाबालिग बच्चों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है। इसको लेकर सलमान खुर्शीद के नेतृत्व में कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को चुनाव आयोग से मिलकर शिकायत दर्ज कराई है।

आयोग से मिलकर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि हमारी जानकारी में आया है कि छोटे बच्चों को चुनाव प्रचार में लाया जा रहा है और उनको विशेष पार्टी के वस्त्र पहनाकर बच्चों से कहा जा रहा है कि यहाँ पर प्रचार करिए। ये भाजपा कर रही है, हम उसका विरोध करते हैं। खुर्शीद ने कहा कि इस बात पर बहुत स्पष्ट आदेश इलेक्शन कमीशन दे चुका है और चाइल्ड वेलफेयर, नेशनल कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स ने भी इस पर बड़ी स्पष्ट अपनी बात कही हुई है कि बच्चों को प्रचार में नहीं डालना चाहिए। इसमें कोई साधारण व्यक्ति नहीं, बल्कि भारत के प्रधानमंत्री महोदय स्वयं हैं।

chaitanya

वहीं कांग्रेस नेत्री और सांसद रंजीत रंजन ने कहा कि यह बहुत गंभीर मुद्दा है। एक तरफ हम लोग चाइल्ड प्रोटेक्शन की बात करते हैं, दूसरी तरफ हमारे प्रधानमंत्री जिनकी जिम्मेदारी है, पूरे देश को प्रोटेक्शन देने की, खासकर बच्चों को प्रोटेक्शन देने की वो बाकायदा एक छोटी बच्ची से प्रचार करवा रहे हैं।

दरअसल कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात में प्रचार करने गए थे। उसी दौरान का एक वीडियो भाजपा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हेंडिल पर साझा किया है, जिसमें एक नाबालिक बच्ची भाजपा के पक्ष में बोलती हुई भी दिखाई दे रही है। आरोप लगाया गया है कि बच्ची से चुनाव प्रचार करवाकर नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है।

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि अब ये देखना है कि इलेक्शन कमीशन के अलावा हमारा जो नेशनल कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स है, क्या नोटिस लेता है और इस पर क्या प्रक्रिया होती है और इस पर क्या एक्शन लिया जाता है।

--आईएएनएस

एसपीटी/एएनएम