कर्नाटक : भाजपा ने चुनावों से पहले मध्य जिले से बंजर क्षेत्र का टैग हटाने का वादा किया

चित्रदुर्ग, 22 नवंबर (आईएएनएस)। विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, सत्तारूढ़ भाजपा तरह-तरह के वादे कर रही है। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बंजर कर्नाटक के टैग को हटाने घोषणा की और कहा कि इसके लिए वाणी विलासा वाटर ग्रिड में नियमित जल प्रवाह सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कर्नाटक को समृद्ध राज्य बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।
 | 
कर्नाटक : भाजपा ने चुनावों से पहले मध्य जिले से बंजर क्षेत्र का टैग हटाने का वादा किया चित्रदुर्ग, 22 नवंबर (आईएएनएस)। विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, सत्तारूढ़ भाजपा तरह-तरह के वादे कर रही है। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बंजर कर्नाटक के टैग को हटाने घोषणा की और कहा कि इसके लिए वाणी विलासा वाटर ग्रिड में नियमित जल प्रवाह सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कर्नाटक को समृद्ध राज्य बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

यहां मंगलवार को वाणी विलास सागर को बैगिना (भेंट) अर्पित करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि यह एक ऐतिहासिक क्षण है, क्योंकि आजादी के 75 साल बाद उन्हें बैगिना चढ़ाने का मौका मिला है।

मैसूर के तत्कालीन महाराजाओं द्वारा निर्मित वाणी विलास बांध न केवल सुंदर है, बल्कि उपयोगी भी है। इसे ऊपरी भद्रा परियोजना से जोड़ने और निचले इलाकों में स्थित खेतों में ड्रिप सिंचाई की सुविधा प्रदान करने के लिए एक योजना विकसित की गई है।

chaitanya

उन्होंने कहा कि केंद्र ने अपने निवेश बोर्ड के माध्यम से ऊपरी भद्रा योजना को मंजूरी दे दी है और इस परियोजना के लिए केंद्र सरकार से 16,000 करोड़ रुपये के अनुदान की उम्मीद है।

बोम्मई ने कहा कि वाणी विलास बांध 88 साल बाद लबालब भर गया है और यह बांध मध्य कर्नाटक जल संग्रहण ग्रिड की तरह है। इसके पानी का उपयोग चित्रदुर्ग, तुमकुर और दावणगेरे क्षेत्रों में सिंचाई के लिए किया जा सकता है।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम