कर्नाटक : एनआईए ने एसडीपीआई, पीएफआई ठिकानों पर की छापेमारी, 60 कार्यकर्ता हिरासत में

बेंगलुरु, 22 सितंबर (आईएएनएस)। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में सोशल डेमोकेट्रिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के नेताओं के कार्यालयों और आवासों पर एक साथ छापेमारी की और 60 से अधिक कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया।
 | 
कर्नाटक : एनआईए ने एसडीपीआई, पीएफआई ठिकानों पर की छापेमारी, 60 कार्यकर्ता हिरासत में बेंगलुरु, 22 सितंबर (आईएएनएस)। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में सोशल डेमोकेट्रिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के नेताओं के कार्यालयों और आवासों पर एक साथ छापेमारी की और 60 से अधिक कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया।

सूत्रों ने बताया कि एनआईए के अधिकारियों ने बेंगलुरु के रिचमंड टाउन में एक अपार्टमेंट पर भी छापा मारा। इस मामले में अभी और जानकारी सामने आना बाकी है। कर्नाटक के सिरसी और कोप्पल शहरों में भी छापेमारी की गई है। एनआईए ने 12 ठिकानों पर छापेमारी कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

chaitanya

हाल ही में मेंगलुरु के पास भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता प्रवीण कुमार नेट्टारे की हत्या की पृष्ठभूमि में छापेमारी की जा रही है। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने कई बार अपने बयान में कहा है कि वे उस नेटवर्क को जड़ से खत्म कर देंगे, जो हिंदू कार्यकर्ताओं को मौत के घाट उतारने की साजिश में शामिल हैं।

मंगलुरु के नेल्लिकई रोड स्थित एसडीपीआई के हेड ऑफिस में जैसे ही भारी पुलिस सुरक्षा घेरे में छापेमारी शुरू हुई, एसडीपीआई के सैकड़ों कार्यकर्ता मौके पर जमा हो गए और एनआईए से छापेमारी रोकने की मांग करने लगे। उन्होंने एनआईए से वापस जाओ के नारे भी लगाए।

मंगलुरु के पुलिस आयुक्त एन. शशिकुमार अतिरिक्त बल के साथ मौके पर पहुंचे। विरोध कर रहे कार्यकताओं के शांत न होने पर पुलिस ने 60 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया और भीड़ को तितर-बितर कर दिया।

इस बीच, पुलिस आयुक्त शशिकुमार ने लोगों से सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रही खबरों पर ध्यान न देने की अपील की।

एनआईए ने गुरुवार को तड़के 3 बजे छापेमारी शुरू की।

--आईएएनएस

पीके/एसकेपी