कर्तव्य पथ थाने में 467 नए पद सृजित किए जाएंगे

नई दिल्ली, 24 नवंबर (आईएएनएस)। नवनिर्मित कर्तव्य पथ (सेंट्रल विस्टा) पुलिस थाने को सेंट्रल विस्टा के निवासियों और आगंतुकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस थाने का संचालन जल्द ही नए सिरे से भर्ती किए जाने वाले पुलिसकर्मी करेंगे।
 | 
कर्तव्य पथ थाने में 467 नए पद सृजित किए जाएंगे नई दिल्ली, 24 नवंबर (आईएएनएस)। नवनिर्मित कर्तव्य पथ (सेंट्रल विस्टा) पुलिस थाने को सेंट्रल विस्टा के निवासियों और आगंतुकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस थाने का संचालन जल्द ही नए सिरे से भर्ती किए जाने वाले पुलिसकर्मी करेंगे।

दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने इस थाने के लिए 467 नए पदों के सृजन का प्रस्ताव गृह मंत्रालय को भेजने की सिफारिश की है।

एक सूत्र ने कहा कि इंस्पेक्टर, सब-इंस्पेक्टर, असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर, हेड कांस्टेबल, कांस्टेबल और मल्टी टास्किंग स्टाफ सहित कई पदों के लिए नियुक्तियां की जाएंगी। इन पुलिसकर्मियों को एक ऐसे क्षेत्र में तैनात किया जाएगा, जहां राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, मुख्य न्यायाधीश सहित शीर्ष गणमान्य व्यक्ति रहते हैं। संयुक्त केंद्रीय सचिवालय के 11 कार्यालय परिसरों के अलावा संसद भवन है, कई न्यायाधीशों और सांसदों सहित हजारों लोग इस क्षेत्र में प्रतिदिन काम करने आते हैं।

chaitanya

इस क्षेत्र में हर साल लाखों घरेलू पर्यटक आते हैं और इसी क्षेत्र में विरोध प्रदर्शनों का स्थल भी है।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम