कनार्टक में पति ने गर्भवती पत्नी की हत्या की, शव को जंगल में दफनाया

दावणगेरे (कर्नाटक) 24 नवंबर (आईएएनएस)। कर्नाटक के दावणगेरे जिले में एक पति ने अपनी 6 महीने की गर्भवती पत्नी की हत्या कर दी। इसके बाद उसके शव को जंगल में दफना दिया। पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है।
 | 
कनार्टक में पति ने गर्भवती पत्नी की हत्या की, शव को जंगल में दफनाया दावणगेरे (कर्नाटक) 24 नवंबर (आईएएनएस)। कर्नाटक के दावणगेरे जिले में एक पति ने अपनी 6 महीने की गर्भवती पत्नी की हत्या कर दी। इसके बाद उसके शव को जंगल में दफना दिया। पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है।

रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी की पहचान 25 वर्षीय मोहन कुमार के रूप में हुई है। मोहन दावणगेरे में चन्नागिरी शहर के पास गंगोदनहल्ली में रहता है। पुलिस ने मोहन कुमार के फरार माता-पिता की भी तलाश शुरू कर दी है। मृतक महिला की पहचान 21 वर्षीय चंद्रकला उर्फ रश्मि के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि चंद्रकला और मोहन कुमार की शादी पिछले साल हुई थी। हालांकि, शुरूआती दिनों में दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद सामने आया था।

chaitanya

मोहन कुमार को चंद्रकला के चरित्र पर शक था और वह उस पर दहेज लाने का दबाव भी बनाता था। अगर चंद्रकला किसी से बात भी करती थी तो वह उससे पूछताछ करता था और उसपर अवैध संबंध होने का आरोप भी लगाता था। पुलिस ने कहा कि चंद्रकला जब पति की प्रताड़ना से ज्यादा तंग आई तो उसने अपने माता-पिता को फोन किया। इसके बाद वे अपने मायके वापस आ गई, लेकिन उसके माता पिता ने उसे वापस उसकी ससुराल भेज दिया था।

डेढ़ महीने पहले मोहन कुमार ने झगड़े के दौरान अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी थी। इसके बाद मोहन ने पत्नी के शव को ले जाकर हुनघट्टा वन क्षेत्र में दफना दिया। फिर उसने उसके माता-पिता को बताया कि चंद्रकला लापता हो गई है। 10 अक्टूबर को पुलिस में चंद्रकला की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें कहा गया कि वह किसी के साथ भाग गई है।

वहीं चंद्रकला के माता-पिता को संदेह था कि उनके दामाद ने उनकी बेटी को कोई नुकसान पहुंचाया होगा। इसलिए उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस जांच में सामने आया है कि लापता होने के दिन आरोपी अपनी कार लेकर रात 2 बजे बाहर गया था।

पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। अधिकारियों ने शव को कब्र से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जांच में पता चला कि आरोपी ने एक महीने पहले अपनी पत्नी को मारने की योजना बनाई थी। पुलिस ने कहा कि उसने शव को ठिकाने लगाने और सभी सबूतों को नष्ट करने के बारे में भी सोचा और यहां तक उसने जंगल में शव को दफनाने के लिए गड्ढा भी तैयार किया था।

--आईएएनएस

एफजेड/एएनएम