कनाडा में मंकीपॉक्स के मामलों की 957 पुष्टि

ओटावा, 6 अगस्त (आईएएनएस)। कनाडा की सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसी (पीएचएसी) ने देश में मंकीपॉक्स के 957 मामलों की पुष्टि की है।
 | 
कनाडा में मंकीपॉक्स के मामलों की 957 पुष्टि ओटावा, 6 अगस्त (आईएएनएस)। कनाडा की सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसी (पीएचएसी) ने देश में मंकीपॉक्स के 957 मामलों की पुष्टि की है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, स्वास्थ्य एजेंसी ने कहा कि शुक्रवार तक पुष्टि किए गए मामलों में से 449 मामले ओंटारियो से, 407 क्यूबेक से, 81 ब्रिटिश कोलंबिया से, 16 अल्बर्टा से और दो-दो मामले सस्केचेवान और युकोन से हैं।

विश्व स्वास्थ्य संगठन और संयुक्त राज्य अमेरिका की सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल के रूप में मंकीपॉक्स की घोषणा के मद्देनजर, सवाल उठाए जा रहे हैं कि क्या कनाडा को सूट का पालन करना चाहिए।

chaitanya

स्थानीय मीडिया ने बताया, एकपीएचएसी अधिकारी ने कहा कि संघीय सरकार ने मई में प्रकोप की शुरुआत के बाद से मंकीपॉक्स को प्राथमिकता के रूप में माना है।

रिपोर्ट के अनुसार, एजेंसी ने इम्वाम्यून वैक्सीन की 80,000 से अधिक खुराक प्रांतों और क्षेत्रों में तैनात की है और देशभर के लैब भागीदारों को नियंत्रण सामग्री और प्रोटोकॉल प्रदान करके विकेंद्रीकृत परीक्षण का समर्थन कर रही है।

विशेषज्ञों का कहना है कि मंकीपॉक्स एक वायरल बीमारी है जो एक संक्रमित व्यक्ति के निकट संपर्क के माध्यम से एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में फैल सकती है, जिसमें गले लगाना, चुंबन, मालिश या संभोग शामिल है।

--आईएएनएस

पीजेएस/एसजीके