ओडिशा विधानसभा का शीतकालीन सत्र गुरुवार से शुरू होगा, कांग्रेस और बीजेपी ने राज्य सरकार को घेरने की योजना बनाई

भुवनेश्वर, 23 नवंबर (आईएएनएस)। ओडिशा विधानसभा का शीतकालीन सत्र गुरुवार से शुरू होने जा रहा है। ऐसे में विपक्षी दल भाजपा और कांग्रेस सत्तारूढ़ बीजेडी को घेरने के लिए अर्चना नाग हनीट्रैप मामले को उठाएंगे।
 | 
ओडिशा विधानसभा का शीतकालीन सत्र गुरुवार से शुरू होगा, कांग्रेस और बीजेपी ने राज्य सरकार को घेरने की योजना बनाई भुवनेश्वर, 23 नवंबर (आईएएनएस)। ओडिशा विधानसभा का शीतकालीन सत्र गुरुवार से शुरू होने जा रहा है। ऐसे में विपक्षी दल भाजपा और कांग्रेस सत्तारूढ़ बीजेडी को घेरने के लिए अर्चना नाग हनीट्रैप मामले को उठाएंगे।

भाजपा नेता मोहन मांझी ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि उनकी पार्टी अर्चना नाग मामले को उठाएगी। क्योंकि आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के साथ-साथ सत्तारूढ़ पार्टी के कई नेता इसमें कथित रूप से शामिल हैं। रिपोर्ट के अनुसार, अर्चना नाग को अपने सहयोगियों के साथ मिलीभगत करके ओडिशा में प्रमुख लोगों को ब्लैकमेल करके कथित रूप से संपत्ति अर्जित करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

chaitanya

भाजपा विधानसभा में राज्य सरकार को घेरने के लिए किसानों के मुद्दे, मंडी कुप्रबंधन, कानून और व्यवस्था की स्थिति, बंधुआ मजदूरी के मुद्दों के अलावा रोजगार का मुद्दा उठाने की योजना बना रही है।

वहीं कांग्रेस ने भी महिला ब्लैकमेलर मामले को उठाने का फैसला किया है। जिसकी जांच प्रवर्तन निदेशालय के द्वारा की जा रही है। कांग्रेस विधायक संतोष सिंह सलूजा ने कहा कि ईडी अर्चना नाग मामले में शामिल मंत्रियों, बीजेडी और भाजपा नेताओं का पदार्फाश करेगी। हम इस मुद्दे को व विधानसभा में उठाएंगे। कांग्रेस सदन में सूखा प्रभावित किसानों को फसल बीमा के भुगतान में देरी का मुद्दा भी उठाएंगी।

बीजेडी नेता प्रशांत मुदुली ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि विधानसभा विभिन्न मुद्दों को उठाने का मंच है। विपक्ष ही नहीं, सत्ता पक्ष के सदस्य भी अपने क्षेत्रों के मुद्दों को उठाएंगे। मुझे उम्मीद है कि सत्र सुचारू रूप से चलेगा। तय कार्यक्रम के मुताबिक वित्त वर्ष 2022-23 का अनुपूरक बजट गुरुवार को सदन में पेश किया जाएगा। सत्र में 33 कार्य दिन होंगे। जिनमें से छह दिन निजी सदस्यों के कार्य के लिए चिह्न्ति किए गए हैं।

--आईएएनएस

एफजेड/एएनएम