ओडिशा के आबकारी अधिकारियों ने चांदी की 47 ईंटें, 14 लाख रुपए नकद बरामद किए

भुवनेश्वर, 22 सितम्बर (आईएएनएस)। आबकारी अधिकारियों ने गुरुवार को ओडिशा के कटक जिले में टांगी टोल गेट के पास एक कार से 139 किलोग्राम वजन की 47 चांदी की ईंटें, 19 पैकेट में पैक चांदी के गहने और 14 लाख रुपए नकद जब्त किए।
 | 
ओडिशा के आबकारी अधिकारियों ने चांदी की 47 ईंटें, 14 लाख रुपए नकद बरामद किए भुवनेश्वर, 22 सितम्बर (आईएएनएस)। आबकारी अधिकारियों ने गुरुवार को ओडिशा के कटक जिले में टांगी टोल गेट के पास एक कार से 139 किलोग्राम वजन की 47 चांदी की ईंटें, 19 पैकेट में पैक चांदी के गहने और 14 लाख रुपए नकद जब्त किए।

आबकारी अधिकारियों ने बताया कि गंजम जिले से गांजा के अवैध परिवहन की गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए उन्होंने पश्चिम बंगाल में पंजीकृत चार पहिया वाहनों की तलाशी ली। एक वाहन की तलाशी के दौरान उन्हें वाहन के कई गुप्त जगहों में रखी चांदी की ईंटें, 37 किलो चांदी के गहने और नकदी मिली।

chaitanya

चांदी की ईंटों को कागज में पैक किया गया था और वाहन की पिछली सीट पर एक गुप्त जगह के अंदर रखा गया था। अधिकारियों को संदेह था कि कार को सोने और चांदी की वस्तुओं की तस्करी के लिए डिजाइन किया गया था।

आबकारी अधिकारियों ने वाहन के चालक समेत दो लोगों को भी हिरासत में लिया और उनसे पूछताछ की। चालक ने कहा कि वाहन अस्का से खड़गपुर की ओर जा रहा था। इससे पहले वह 50 किलो चांदी के गहने और ईंटें पश्चिम बंगाल पहुंचा चुका था।

आबकारी अधिकारियों ने इस मामले में आगे की जांच के लिए जीएसटी और आयकर अधिकारियों को सूचित किया।

--आईएएनएस

एचएमए/एएनएम