ऑस्ट्रेलिया बीच हत्याकांड: दिल्ली की अदालत ने नर्स को पांच दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

नई दिल्ली, 25 नवंबर (आईएएनएस)। दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार को 38 वर्षीय भारतीय मूल की नर्स को 30 नवंबर तक पांच दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया, जिसने कथित तौर पर 2018 में क्वींसलैंड में एक ऑस्ट्रेलियाई महिला की हत्या कर दी थी।
 | 
ऑस्ट्रेलिया बीच हत्याकांड: दिल्ली की अदालत ने नर्स को पांच दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा नई दिल्ली, 25 नवंबर (आईएएनएस)। दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार को 38 वर्षीय भारतीय मूल की नर्स को 30 नवंबर तक पांच दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया, जिसने कथित तौर पर 2018 में क्वींसलैंड में एक ऑस्ट्रेलियाई महिला की हत्या कर दी थी।

हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद ऑस्ट्रेलिया से भागी राजविंदर सिंह को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक दिन पहले गिरफ्तार किया था। टोयाह कोडिर्ंग्ले वांगेटी बीच पर अपने कुत्ते को टहला रही थी, जब सिंह ने उसे मार डाला।

हाल ही में, ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए सूचना देने पर एक मिलियन डॉलर का इनाम घोषित किया था। सिंह, जो मूल रूप से पंजाब के बुट्टर कलां की रहने वाली हैं, इनफिसिल, क्वींसलैंड में एक नर्स के रूप में काम करती थी।

chaitanya

पुलिस ने कहा- चार नवंबर को ट्विटर के जरिए ऑस्ट्रेलियाई उच्चायोग ने भारतीय मूल की ऑस्ट्रेलियाई नागरिक सिंह की गिरफ्तारी पर दस लाख ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का इनाम घोषित किया था, जिसने 21 अक्टूबर, 2018 को क्वींसलैंड में एक ऑस्ट्रेलियाई महिला की जघन्य हत्या की थी और तब से फरार थी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, इंटरपोल ने उक्त आरोपियों और सीबीआई/इंटरपोल के संबंध में रेड कॉर्नर नोटिस (आरसीएन) भी जारी किया था, भारत में 21 नवंबर, 2022 को पटियाला हाउस कोर्ट से उसके खलाफ प्रत्यर्पण अधिनियम के तहत गैर-जमानती वारंट भी जारी किया था।

अधिकारी ने कहा, 25 नवंबर को सुबह लगभग 6 बजे सीबीआई/इंटरपोल और ऑस्ट्रेलियाई समकक्षों द्वारा विशिष्ट इनपुट साझा किए गए, जिसके बाद एक खुफिया-आधारित ऑपरेशन में, जीटी करनाल रोड के पास से विशेष सेल की टीम द्वारा आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

--आईएएनएस

केसी/एएनएम