ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारत की खराब फील्डिंग से शास्त्री निराश

मोहाली, 21 सितम्बर (आईएएनएस)। मोहाली के पीसीए स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 मैच में आस्ट्रेलिया से भारत को मिली चार विकेट से हार में मंगलवार शाम को मेजबान टीम की खराब फील्डिंग ने सभी को चौंका दिया। भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल ने अपने आठ ओवरों में 101 रन दिए। वहीं, क्षेत्ररक्षण प्रदर्शन से भी टीम को निराशा हाथ लगी।
 | 
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारत की खराब फील्डिंग से शास्त्री निराश मोहाली, 21 सितम्बर (आईएएनएस)। मोहाली के पीसीए स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 मैच में आस्ट्रेलिया से भारत को मिली चार विकेट से हार में मंगलवार शाम को मेजबान टीम की खराब फील्डिंग ने सभी को चौंका दिया। भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल ने अपने आठ ओवरों में 101 रन दिए। वहीं, क्षेत्ररक्षण प्रदर्शन से भी टीम को निराशा हाथ लगी।

कप्तान आरोन फिंच के साथ सलामी बल्लेबाज आलराउंडर कैमरुन ग्रीन ने 30 गेंदों में 61 रनों की तूफानी पारी खेली। ग्रीन को 42 रन पर एक जीवनदान मिला, जब अक्षर पटेल ने डीप मिड-विकेट पर उनका कैच छोड़ दिया।

अगले ओवर में केएल राहुल ने लॉन्ग आफ पर स्टीव स्मिथ का कैच टपका दिया , लेकिन सबसे महंगा मौका 18वें ओवर में आया जब हर्षल पटेल ने मैथ्यू वेड का कैच-एंड-बॉल आउट करने का मौका छोड़ दिया। उस समय, वेड 23 रन पर थे और केवल 21 गेंदों में 45 रन बनाकर नाबाद रहे और आस्ट्रेलिया को चार विकेट शेष रहते जीत की मंजिल पर ले गए।

chaitanya

मोहाली में भारत के खराब फील्डिंग शो ने पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री को निराश किया। उन्होंने कहा, मंगलवार के मैच में मैं जिस चीज से निराश था, वह क्षेत्ररक्षण का मानक था। मुझे लगता है कि जब क्षेत्ररक्षण की बात आती है तो आपको बड़ी प्रतियोगिताओं में बड़ी टीमों को हराना होता है, जो सबसे महत्वपूर्ण है।

शुक्रवार को नागपुर में दूसरे टी20 मैच में, शास्त्री ने महसूस किया कि भारत की मौजूदा टीम को अगले महीने आस्ट्रेलिया में शुरू होने वाले टी20 विश्व कप जैसे बड़े आयोजनों में शीर्ष टीमों को लगातार हराने के लिए अपने क्षेत्ररक्षण में सुधार करना होगा।

--आईएएनएस

एचएमए/आरआर