ऑस्ट्रेलियाई स्टेडियमों में घटते दर्शक ज्यादा क्रिकेट के कारण: हसी

मेलबर्न, 23 नवम्बर (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया के इंग्लैंड को 3-0 से क्लीन स्वीप कर लेने के बावजूद स्टेडियम में घटती दर्शकों की संख्या आयोजकों के लिए चिंता का विषय बन गयी है। यह सिलसिला हाल में ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 विश्व कप से शुरू हुआ था।
 | 
ऑस्ट्रेलियाई स्टेडियमों में घटते दर्शक ज्यादा क्रिकेट के कारण: हसी मेलबर्न, 23 नवम्बर (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया के इंग्लैंड को 3-0 से क्लीन स्वीप कर लेने के बावजूद स्टेडियम में घटती दर्शकों की संख्या आयोजकों के लिए चिंता का विषय बन गयी है। यह सिलसिला हाल में ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 विश्व कप से शुरू हुआ था।

मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 221 रन से हराया था लेकिन मेलबर्न क्रिकेट मैदान में इस मुकाबले को देखने के लिए केवल 10,406 प्रशंसक ही मौजूद थे जबकि स्टेडियम की क्षमता 90,000 से ज्यादा है।

सेनडॉटकॉमडॉटएयू की बुधवार को जारी एक रिपोर्ट के अनुसार ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मुकाबले को देखने के लिए पिछली सबसे कम दर्शक संख्या 1979 में 12,077 थी।

chaitanya

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज माइक हसी ने कहा कि सीरीज में कम दर्शक संख्या होने के पीछे कई कारण हैं।

हसी ने कहा, यह मंगलवार रात्रि थी। काफी ठंड थी, मेलबर्न में काफी नमी भी थी। उन्होंने इस सीरीज की योजना टी20 विश्व कप के ठीक बाद और टेस्ट मैचों से पहले करने की बनायी थी।

उन्होंने कहा, इन दिनों काफी क्रिकेट हो रही है। यदि आप मौजूदा खिलाड़ियों से पूछें तो वे बताएंगे कि कार्यक्रम कितना व्यस्त है। एक के बाद एक टूर्नामेंट हो रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया 30 नवम्बर से पर्थ में वेस्ट इंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेगा।

--आईएएनएस

आरआर