एस कोरिया ने बाहरी समारोहों के लिए मास्क अनिवार्यता हटाने की योजना बनाई

सोल, 22 सितंबर (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया की सरकार ने कोविड-19 के नए मामलों में लगातार गिरावट के बीच खेल आयोजनों और संगीत समारोहों जैसे बड़े बाहरी समारोहों के लिए मास्क लगाने के आदेश को वापस लेने की योजना बनाई है। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।
 | 
एस कोरिया ने बाहरी समारोहों के लिए मास्क अनिवार्यता हटाने की योजना बनाई सोल, 22 सितंबर (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया की सरकार ने कोविड-19 के नए मामलों में लगातार गिरावट के बीच खेल आयोजनों और संगीत समारोहों जैसे बड़े बाहरी समारोहों के लिए मास्क लगाने के आदेश को वापस लेने की योजना बनाई है। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, सरकार की संक्रामक रोग प्रतिक्रिया नीति पर विशेषज्ञों की सलाहकार समिति ने 50 से अधिक लोगों की बाहरी सभाओं में आदेश को हटाने की सिफारिश के बाद निर्णय लिया।

वर्तमान में, ऐसे बड़े बाहरी आयोजनों में मास्क नहीं पहनने वाले लोगों पर जुर्माना लगाया जाता था।

chaitanya

मई में, सरकार ने मास्क आदेश को हटा दिया, लेकिन बड़े बाहरी समूह समारोहों, जैसे कि खेल और संगीत कार्यक्रम और बाहरी रैलियों के लिए मास्क नियम बनाए रखा।

सरकार इसी सप्ताह निर्णय की घोषणा कर सकती है।

अधिकारियों के अनुसार, हालांकि, इनडोर मास्क पहनने के नियम फिलहाल बने हुए हैं।

गुरुवार को, नए कोविड मामले लगभग तीन महीनों में सबसे कम संख्या में सामने आए। वायरस की लहर अब धीमी हो गई है।

कोरिया रोग नियंत्रण और रोकथाम एजेंसी (केडीसीए) ने कहा कि पिछले 24 घंटों में, दक्षिण कोरिया में 33,009 नए संक्रमण सामने आए, जिसमें विदेशों से 255 शामिल हैं, कुल केसलोड 24,535,940 है।

--आईएएनएस

पीजेएस/एसकेपी